साइना का फार्म जारी पहुंची एशियाई चैंपियनशिप सेमीफाइनल में
साइना का फार्म जारी पहुंची एशियाई चैंपियनशिप सेमीफाइनल में
Share:

दिल्ली: राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने वाली दिग्गज भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है. साइना ने चीन में जारी एशियाई चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है.ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू और शीर्ष वरीय किदांबी श्रीकांत को सीधे गेमों में हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. हाल ही में कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत जीतने वाली सिंधू को कोरिया की आठवीं वरीय सुंग जी ह्यून ने 21-19, 21-10 से हराया. वहीं, श्रीकांत एक बार फिर मलेशिया के ली चोंग वेई की चुनौती पार नहीं कर सके. पांचवीं वरीय ली चोंग ने शीर्ष वरीय श्रीकांत को 21-12, 21-15 से हराया.

वहीं साइना ने महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-15 दक्षिण कोरिया की ली जांग मी को शानदार मात दी. वर्ल्ड नंबर-12 साइना ने जांग को 43 मिनट तक चले मुकाबले में 21-15, 21-13 से मात दी. साथ ही एचएस प्रणॉय ने बड़ा उलटफेर करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. बता दें कि प्रणॉय ने पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-2 सोन वान हो को मात दी.

वहीं सिंधू 2015 विश्व चैंपियनशिप की कांस्य विजेता सुंग जी से पार पाने में नाकाम रहीं। दोनों के बीच अब तक हुए 11 मुकाबलों में सिंधू ने सात जीते हैं। 22 वर्षीय सिंधू पहले गेम में 16-12 की बढ़त का फायदा नहीं उठा सकीं और उन्होंने पहला गेम सुंग की झोली में डाल दिया.

यह होगी एशिया कप महिला टीम

क्या आप जानते है सचिन पाकिस्तान के लिए भी खेल चुके है

IPL 2018: धोनी के छक्के देख हंसती हुई अनुष्का हो गई मायूस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -