चीन ओपन : चीनी खिलाड़ी को हराकर फाइनल में पहुंची सायना
चीन ओपन : चीनी खिलाड़ी को हराकर फाइनल में पहुंची सायना
Share:

भारत की महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शनिवार को चीन ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर टूर्नामेंट के एकल वर्ग के फाइनल में पहुंच गईं. मौजूदा चैम्पियन और शीर्ष वरीय सायना ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में चीन की यिहान वांग को 41 मिनट में 21-13, 21-18 से हरा दिया. बता दे कि यह दोनों खिलाड़ियों के बीच अब तक की 13वीं भिडंत थी. सायना ने चार और वांग ने 9 बार जीत हासिल की है. इस साल खेले गए तीन आपसी मैचों में सायना विजयी रही हैं.

फाइनल में सायना का सामना चीन की ली जुइरेई से होगा. जुइरेई ने सेमीफाइनल में अपने ही देश की शिजियान वांग को 21-14, 21-5 से हराया. यह मैच 33 मिनट चला. जुइरेई और सायना के बीच अब तक कुल 11 मुकाबले हुए हैं, जिनमें से नौ बार जुइरेई विजयी रही हैं. बीते पांच मैचों से सायना लगातार जुइरेई के हाथों हारी हैं.

इससे पहले सायना नेहवाल ने क्वार्टर फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-16, 21-13 से हराया था. हेइक्सिया ओलम्पिक स्पोर्ट्स सेंटर स्टेडियम में आयोजित यह मैच 42 मिनट चला. वहीँ दूसरी और यिहान वांग ने क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की ताए जू यिंग को 21-18, 21-17 से हराया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -