HAPPY BIRTHDAY : 27 की हुई साइना नेहवाल
HAPPY BIRTHDAY : 27 की हुई साइना नेहवाल
Share:

भारत की महिला बैडमिंटन खिलाडी साइना नेहवाल आज 27 साल की हो गई है. साइना का आज 27वां जन्मदिन है. साइना का जन्मदिन 17 मार्च 1990 को हरियाणा के हिसार में हुआ. बैडमिंटन के क्षेत्र में साइना ने कई उपलब्धियां हासिल की हैं, जो उनसे पहले कोई भारतीय महिला खिलाड़ी हांसिल नही कर पाईं.

लेकिन हम आज आपको साइना के 27वे जन्मदिन पर उनके जीवन से जुडी कुछ बाते बताने जा रहे है जिनके बारे में जानकर आपको हैरानी होगी. साइना के जन्म के बाद उनकी दादी ने करीब एक महीने तक उनका चेहरा नहीं देखा था. क्योकि साइना की दादी चाहती थीं कि उनके घर पोता पैदा हो, लेकिन बेटी के जन्म से दादी नाराज हो गई थीं.

साइना नेहवाल बचपन में बैडमिंटन नहीं खेलना चाहती थीं, उनका फेवरेट गेम कराते था. कराते में वो कई प्रतियोगिताएं की विजेता भी रही, लेकिन 8 साल की उम्र में काफी मेहनत करने के बाद भी उनका शरीर कराते के लिए फिट नहीं हो पा रहा था, इसलिए मजबूरन उन्हें कराते को छोड़ना पड़ा.

इसके बाद उन्होंने अपने मम्मी-पापा के फेवरेट गेम बैडमिंटन को सिखना शुरू कर दिया. साइना नेहवाल अपने बैडमिंटन करियर में अभी तक 21 टाइटल्स जीत चुकी हैं. साइना नेहवाल 2015 में बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन की रैंकिंग में नंबर 1 पर रह चुकी हैं, फिलहाल उनकी रैंकिंग नंबर 3 है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -