सायना, गौड़ा और कुश्ती टीम को NSDF ने दी वित्तीय सहायता की मंजूरी
सायना, गौड़ा और कुश्ती टीम को NSDF ने दी वित्तीय सहायता की मंजूरी
Share:

नई दिल्ली: खेल मंत्रालय ने शुक्रवार को विश्व की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल, डिस्कस थ्रो एथलीट विकास गौड़ा और भारतीय कुश्ती टीम के लिए राष्ट्रीय खेल विकास कोष (NSDF) से वित्तीय सहायता की मंजूरी दी है। मंत्रालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि सायना के निजी कोच विमल कुमार को मेहनताना के रूप में प्रति माह एक लाख रूपये और 15 महीने (जून 2015-अगस्त 2016) की अवधि के लिए जिम उपकरणों की खरीद के लिए 10,81,000 लाख रुपये का भुगतान करेगा। 

रियो-2016 ओलंपिक खेलों का आयोजन 5 अगस्त से 21 अगस्त 2016 तक ब्राजील के रियो डी जेनेरियो में होगा। सानिया के अलावा गौड़ा को भी 19 महीनों की अवधि के लिए 1.12 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। टारगेट ओलंपिक पोडियम (टॉप) योजना के तहत इस राशि का भुगतान दिसंबर 2014 से अगस्त 2015 और नवंबर 2015 से अगस्त 2016 तक दो चरणों में किया जाएगा। 

मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती टीम के लिए भी टॉप स्कीम के तहत वित्तीय सहायता को मंजूरी दी हैा इसके तहत अगस्त-सितम्बर में प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने और अमेरिका में प्रशिक्षण के दौरान कुश्ती टीम के साथ सहयोगी स्टॉफ और अधिकारी भी साथ होंगे।  इसके लिए भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने सात पहलवानों के लिए सात सहयोगियों को चुना। उनके साथ तीन अधिकारी भी होंगे। इस यात्रा के लिए मंत्रालय ने 43,700 डॉलर की राशि दी है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -