ब्रिटेन के ग्रॉसवेनर हाउस होटल को फिर से खरीदेगा सहारा समूह
ब्रिटेन के ग्रॉसवेनर हाउस होटल को फिर से खरीदेगा सहारा समूह
Share:

नई दिल्ली : भारत में संकट की मार झेल रहा सहारा समूह लंदन के ग्रॉसवेनर हाउस होटल को खरीदने की दौड में शामिल हो गया है. सहारा समूह पहले से ही आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है. सहारा ने यह होटल 2010 में खरीदा था, पर ऋण चुकाने में तकनीकी चूक होने के कारण बैंक आफ चाइना ने इसे पुनः नीलामी पर लगा रखा है. सहारा समूह अपने प्रमुख सुब्रत राय की जेल से रिहाई के लिए धन जुटाने का प्रयास कर रही है. उसने इसके लिए लंदन के इस मशहूर होटल सहित विभिन्न परिसंपत्तियों के लिख खरीदार की तलाश में जुटा था. सुब्रत राय एक वर्ष से भी अधिक समय से दिल्ली के तिहाड जेल में बंद हैं.

सूत्रों के मुताबिक, सहारा समूह बैंक ऑफ चाइना के ऋणों को कुछ अन्य बैंकों को हस्तांतरित करने के लिए पुनर्वित्त के सौदे की बातचीत कर रहा है. वहीं दूसरी ओर, समूह कुछ वैश्विक बैंकों द्वारा समर्थित एक फाइनेंसर के जरिए ग्रॉसवेनर हाउस के लिए बोली लगाने की दौड में शामिल है, ताकि इस होटल का कुछ बेहतर मूल्य सुनिश्चित हो सके. बताया जा रहा है कि इस होटल के लिए बोली लागाने वाले अन्य पक्षों में अबुधाबी इनवेस्टमेंट अथारिटी, चीन का फोसन ग्रुप, कनस्टेलेशन होटल्स होल्डिंग और एमएंडजी प्रूडेंशियल शामिल हैं.

जहां सहारा के प्रवक्ता ने इस पर टिप्पणी करने से मना किया, सूत्रों ने कहा कि समूह दो सूत्री रणनीति पर काम कर रहा है, जिससे राय की रिहाई के लिए आवश्यक धन हासिल किया जा सके तथा लंदन के इस प्रतिष्ठित होटल को भी अपने पास रखा जा सके. बैंक ऑफ चाइना ने इस होटल को मार्च के शुरू से एक प्रशासक के अधीन रख रखा है, ताकि वह अपने ऋण की वसूली कर सके. इसके लिए खरीदार की खोज का काम डेलाइट और जेएलएल को दिया गया है. जेएलएल और डेलाइट से इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं मिली.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -