अब सहारा की 176 एकड़ जमीन की नीलामी की तैयारी
अब सहारा की 176 एकड़ जमीन की नीलामी की तैयारी
Share:

सहारा प्रमुख सुब्रत राय को लगातार मुसीबतों के द्वारा घेरा हुआ देखा जा रहा है. जिसको लेकर सहारा की सम्पत्ति की नीलामी की बातें भी सुनने को मिली है. अब हाल ही में यह जानकारी सामने आई है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर मुड़िया अहमद नगर में सहारा समूह की 176 एकड़ जमीन की नीलामी की जाना है. गौरतलब है कि यह नीलामी निवेशकों का पैसा वापस लौटने के लिए की जाना है.

बताया जा रहा है कि इस जमीन को सहारा सिटी बनने के लिए करीब 14 साल पहले 112 किसानों से खरीदी गई थी, जिसकी जानकारी सेबी की सूची में मिली है. बता दे कि अब इस जमीन को लेकर प्रवर्तन निदेशालय से भी जानकारी देने के लिए कहा गया है. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि इस जमीन का आंकलन नए सर्किल रेट के हिसाब से किया जाना है.

इसके अलावा यह भी सुनने को मिल रहा है कि सहारा के अधिकारीयों के द्वारा भी इसको लेकर ब्यौरा तैयार किया जा रहा है. जानकारी में यह बात सामने आ रही है कि सहारा समूह के द्वारा वर्ष 2000-02 के बीच की समयावधि में बरेली के मुड़िया अहमदनगर और यहाँ आसपास के गांवों में 176 एकड़ जमीन खरीदने का काम किया गया था. जिसको लेकर यह भी सुनने में आया था कि सहारा सिटी बनाने के लिए यहाँ शिलान्यास भी किया गया था. लेकिन कुछ काम के अटक जाने के बाद यहाँ आगे कोई भी कार्रवाई नहीं की गई.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -