Video: पेट्रोल डलवाने से पहले देखते हैं जीरो तो हो जाइए सावधान! आपको भी लग सकता है चूना
Video: पेट्रोल डलवाने से पहले देखते हैं जीरो तो हो जाइए सावधान! आपको भी लग सकता है चूना
Share:

आज के समय में पेट्रोल की चोरी होने आम बात है। कई बार लोग इसे पकड़ लेते हैं लेकिन कई बार नहीं पकड़ पाते। आम जीवन में जब आप ऑयल पंप पर पहुंचते हैं तो 100 या 200 रुपए का तेल डलवाने से पहले सोचते हैं कि कहीं कुछ गड़बड़ी न हो तो इसके लिए आप 100 रुपये के बजाय 110 या 90 रुपए का तेल डलवाते हैं। कुछ ऐसा ही 200, 500 या एक हजार रुपए डलवाते वक्त करते हैं। हालाँकि क्या आपने कभी सोचा है कि तेल डालते वक्त ऑयल पंप कर्मचारी यह क्यों बोलता है कि जीरो देख लीजिए। क्यों रह गए न हैरान?

अब हम आपको बताते हैं कि ऐसा क्यों होता है? जी दरअसल पेट्रोल पंप कर्मचारी का मकसद होता है कि वह पंप पर चलने वाले मीटर को देख लें, ताकि पूरा तेल मिले। वहीं कई बार कुछ पेट्रोल पंप पर कुछ लोग चालाकी भी कर लेते हैं। अब इसी के लिए उदाहरण के तौर पर एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। आप देख सकते हैं इस वायरल हो रहे वीडियो में पेट्रोल पंप पर कतार लगी हुई है। तभी एक बाइक सवार शख्स पेट्रोल भरवाने के लिए अपना टू-व्हीलर टैंक खोलता है। इसके बाद वह पंप पर मौजूद व्यक्ति से 40 रुपये पेट्रोल डालने की बात कहता है। पंप अटेंडेंट ने उसे मीटर देखने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि यह जीरो है। फिर ग्राहक भी कहता है, मुझे जीरो दिखाई दे रहा है।

यह सब होने के बीच गाड़ी सवार शख्स सिर्फ मीटर की तरफ देखता रहता है, तभी कर्मचारी पेट्रोल भरने के नाम पर गाड़ी के बाहर चुपके से बैठे एक दूसरे शख्स द्वारा लाए गए ग्रीन कलर के बोतल में पेट्रोल भर देता है। इस दौरान गाड़ी सवार शख्स को पता भी नहीं चलता और वह पैसा देकर वहां से चला जाता है। आप सभी को बता दें कि गाड़ी सवार शख्स ने तेल भी नहीं डलवाया और उसने पैसे भी दे दिए। वैसे तो यह एक फनी वीडियो है लेकिन कई बार ऐसा सचमुच हो सकता है अगर आप ध्यान ना दें तो। वैसे अब इस वीडियो ने कई लोगों के होश उड़ा दिए हैं। आप भी सतर्क रहे।

बादल फटने के इस वीडियो ने उड़ाए लोगों के होश, आपने देखा क्या?

अचानक बढ़ने लगा बुजुर्ग महिला का पेट, डॉक्टर के पास पहुंची तो हुआ खतरनाक खुलासा

पेट के चलते सोशल मीडिया पर छाई महिला, सच जानने वालों के पैरों तले खिसकी जमीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -