दुनिया का ये है सबसे सुरक्षित घर,परमाणु बम का भी नहीं होगा कोई असर

दुनिया का ये है सबसे सुरक्षित घर,परमाणु बम का भी नहीं होगा कोई असर

लोग अपने घर को सुरक्षित रखने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं | इसलिए हम जब घर खरीदते हैं या बनवाते हैं तो सबसे ज्यादा जिस चीज के बारे में सोचते हैं, वो है घर का सिक्योरिटी सिस्टम ,जिससे हमारा घर सुरक्षित रहे, किसी भी प्रकार का कोई खतरा न हो। आज हम आपको एक ऐसे ही घर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे दुनिया का सबसे सुरक्षित घर माना गया है। कहते हैं कि ये घर इतना सुरक्षित है कि इस घर पर परमाणु बम का भी कोई असर नहीं हीो सकता हैं। 

दरअसल, पोलैंड की राजधानी वारसॉ में रहने वाले एक शख्स ने एक ऐसा घर बनवाने के बारे में सोचा, जो बेहद ही सुरक्षित हो। इसके लिए उसने पोलैंड की जानी मानी आर्किटेक्चर फर्म केडब्ल्यूके प्रोम्स से संपर्क किया और उनसे कहा कि उन्हें अधिकतम सुरक्षा वाला घर चाहिए। इसके बाद इस कंपनी ने जो घर बनाया, उसने सभी को हैरान कर दिया। केडब्ल्यूके प्रोम्स ने इस घर को बनाना एक चुनौती के रूप में लिया और उन्होंने अपने क्लाइंट को जितना चाहता था, उससे भी बेहतर सुरक्षा वाला घर बना कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस घर को दुनिया के सबसे सुरक्षित घर का खिताब दिया गया है। 

इस घर की सबसे बड़ी खासियत ये है कि एक बटन दबाते ही यह घर ऊपर-नीचे, आगे-पीछे हर तरफ से कंक्रीट की दीवारों से बंद हो जाता है। फिर यह किसी बंद किले की तरह दिखता है। जब यह घर एक बार बंद हो जाए तो लाख कोशिशों के बाद भी कोई इस घर में प्रवेश नहीं कर सकता है। इस घर में प्रवेश के लिए सिर्फ दूसरी मंजिल पर बने पुल का इस्तेमाल किया जा सकता है। वह भी अगर मकान मालिक चाहे तो। इस घर को बनाने वाली कंपनी के मुताबिक, इस मजबूत और सुरक्षित घर के अंदर का नजारा भी बेहद ही खूबसूरत है। घर के बाहर एक स्विमिंग पूल भी है। हालांकि इस स्विमिंग पुल को कवर नहीं किया जाता है। कंक्रीट के अलावा मेटल शटर इस घर को और अधिक सुरक्षा प्रदान करते हैं। कंपनी का दावा है कि जब यह घर एक बार पूरी तरह से बंद हो जाता है तो इस पर परमाणु बम भी बेअसर है।

रोजाना 32 लीटर दूध देती है यह भैंस, कीमत जान उड़ जाएंगे आपके होश

दुनिया की सबसे खतरनाक झीलें, जिनके पास जाना हो सकता है जोखिम भरा

बरेली के बाजार में 30 फीट का झुमका लगाया गया, कीमत जानकर हो जायेंगे हैरान