बरेली के बाजार में 30 फीट का झुमका लगाया गया, कीमत जानकर हो जायेंगे हैरान

बरेली के बाजार में 30 फीट का झुमका लगाया गया, कीमत जानकर हो जायेंगे हैरान

आपने फिल्म 'मेरा साया' देखी हो या न देखी हो, लेकिन इस फिल्म का मशहूर गाना 'झुमका गिरा रे, बरेली के बाजार में' जरूर सुना होगा। आजकल बरेली का 30 फीट का झुमका काफी सुर्खियों  में बना हुआ हैं और साथ ही चर्चा का विषय भी बना हुआ है। इसे देखने के लिए बरेली के बाजार में लोगों की भारी भीड़ जुट रही है।

चूंकि बरेली को झुमके के कारण से पूरे देश में एक अलग पहचान मिली हुई है, इसलिए जिले में अनोखे अंदाज में 'झुमका चौराहा' बनाया जा रहा है और चौराहे पर 30 फीट का झुमका लगाया जा रहा है। दिव्या मित्तल की पहल और चिकित्सक डॉ. केशव अग्रवाल के सहयोग से परसाखेड़ा में जीरो प्वाइंट पर झुमका चौराहा बनाया जा रहा है। इसमें करीब 40 लाख रुपये का खर्च आया है। 

आसपास के इलाके में लोग बरेली वाले झुमके के नाम से इसकी खूब चर्चा कर रहे हैं। झुमका लगाने के लिए फाउंडेशन का काम काफी पहले से चला आ रहा है। आपको बता दें कि इस विशाल झुमके का डिजाइन गुरुग्राम में तैयार किया गया है, जबकि पीतल नगरी मुरादाबाद में इसे बनाया गया है। सूत्रों के अनुसार इसे लगाने के लिए ढांचा बनाने का काम अंतिम चरण में है। जल्द ही चौराहे पर झुमका लगा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस झुमके को चौराहे से दिल्ली दिशा की ओर जीरो प्वाइंट पर लगाया जाएगा। 

शादी में दोस्तों ने दिया प्याज़ का गुलदस्ता, क्या होगा इससे बेहतरीन उपहार?

गुजरात से सामने आया शर्मनाक मामला, अपनी ही बेटी का रेप करवाती रही माँ, पति को कर देती थी बेहोश

इस रहस्यमय जिव के पास है 'अमरता का वरदान', जानकर रह जायेंगे हैरान