मां सीता की जन्मभूमि से रामलला के लिए उपहार ले जाएंगे साधु-संत, प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी
मां सीता की जन्मभूमि से रामलला के लिए उपहार ले जाएंगे साधु-संत, प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी
Share:

सीतामढ़ी: अयोध्या में राममंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होनी है. इस कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए प्रधानमंत्री मोदी सहित कई बड़े नेताओं को आमंत्रण भेजा गया है. रामलला के जलाभिषेक के लिए नेपाल की नदियों का पवित्र जल भी अयोध्या पहुंच गया है. इस बीच मां जानकी की प्राकट्य स्थली सीतामढ़ी पुनौरा धाम से मिट्टी एवं जल के साथ 1151 पात्र के साथ संतों का दल जाएगा. 

पुनौरा धाम के महंत कौशल किशोर दास ने कहा कि मां सीता की जन्मभूमि की मिट्टी एवं सीता कुंड का जल के अतिरिक्त फल, मिथिला का चूरा-दही मखाना एवं भगवान राम के परिवार के लिए कपड़े भेजे जाएंगे, जिनमें महाराज दशरथ- उनकी पत्नियों के लिए कपड़े एवं लव-कुश के लिए भी कपड़े जाएंगे. इसके अतिरिक्त सीतामढ़ी से सीता रसोई के लिए बर्तन जाना भी तय हुआ है. इसके अतिरिक्त 101 छोटी गाड़ी, दो ट्रक एवं एक बाजा के साथ यह यात्रा 13 जनवरी को प्रातः 10 बजे नगर भ्रमण होते हुए गोपालगंज के रास्ते अयोध्या धाम के लिए प्रस्थान करेगी.  

विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय अभियान समिति के सदस्य भूषण दास ने बताया कि VHP अयोध्या कार्यालय से बात हो गई है. 13 जनवरी को यात्रा शुरू होगी, जिसमें सीतामढ़ी के सीताराम भक्तों के द्वारा तकरीबन 500 के आंकड़े में सियाराम भक्त अयोध्या प्रस्थान करेंगे. अपने पाहुन के यहां घरवास की खुशी में उन्हें संदेश समर्पित करने जा रहे हैं. अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में टाइम्स स्क्वायर पर सीधा प्रसारण होगा. देश के सभी प्रदेशों में प्रसारण के अतिरिक्त, राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा का प्रसारण विदेशों में विभिन्न भारतीय दूतावासों में भी किया जाएगा. इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन को भारतीय जनता पार्टी देशभर के बूथ स्तर पर सीधा प्रसारण करेगी. 

रोजाना आंवला खाने के क्या फायदे हैं?

झारखंड के छात्र राम राउत की इटली में रहस्यमयी मौत, परिवार ने सरकार से लगाई शव लाने की गुहार

पीएम मोदी की लक्षद्वीप यात्रा पर ऐसा क्या कह गए मंत्री जमीर अहमद, जो लोग बोले- Boycott Maldives

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -