करतारपुर साहिब में बेअदबी ! गुरुद्वारा परिसर में शराब-मांस की पार्टी, नशे में नाचते दिखे पाकिस्तानी, Video
करतारपुर साहिब में बेअदबी ! गुरुद्वारा परिसर में शराब-मांस की पार्टी, नशे में नाचते दिखे पाकिस्तानी, Video
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के नरोवाल में करतारपुर दरबार साहिब गुरुद्वारा परिसर में एक डांस पार्टी का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद विवाद छिड़ गया है। भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने करतारपुर गुरुद्वारा प्रशासन पर डांस पार्टी के आयोजन को लेकर सिखों की भावनाओं का अपमान करने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया है कि पार्टी में कई लोगों ने मांस और शराब का सेवन किया। साथ ही उन्होंने आयोजकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

 

सिरसा ने बताया कि, 'नारोवाल (पाकिस्तान में) में PMU करतारपुर कॉरिडोर समिति, जिसमें करतारपुर गुरुद्वारा प्रशासन के स्थानीय उपायुक्त और डीएसपी शामिल थे, ने एक नृत्य पार्टी का आयोजन किया और शराब और मांस का सेवन किया। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। मैं इस कृत्य की कड़ी निंदा करता हूं और पाकिस्तान सरकार से अपील करता हूं कि उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाए और उन्हें सलाखों के पीछे डाला जाए।'

बता दें कि, 18 नवंबर को गुरुद्वारा दरबार साहिब परिसर में पीएमयू करतारपुर कॉरिडोर के CEO सैयद अबू बकर कुरेशी द्वारा डांस पार्टी का आयोजन किया गया था। तीन घंटे तक चलने वाली पार्टी का आयोजन श्री दरबार साहिब दर्शनी देवरी से 20 फीट की दूरी पर किया गया था। पार्टी रात 8 बजे (स्थानीय समय) शुरू हुई और इसमें नारोवाल के उपायुक्त मोहम्मद शारुख, जिला पुलिस अधिकारी नारोवाल और प्रमुख ग्रंथी गुरुद्वारा करतारपुर ज्ञानी गोबिंद सिंह सहित विभिन्न समुदायों के 80 से अधिक लोगों ने भाग लिया।

 

कई सिख समुदाय के सदस्यों ने उस पवित्र स्थान पर आयोजित होने वाली नृत्य पार्टी पर आश्चर्य व्यक्त किया है जहां गुरु नानक देव ने अंतिम सांस ली थी। वे उस समय परेशान हो गए जब उन्होंने वह वीडियो देखा जिसमें पीली पगड़ी पहने ज्ञानी गोबिंद सिंह पहली पंक्ति में बैठे हैं और पार्टी में मेहमानों के नृत्य का आनंद ले रहे हैं। वीडियो में सैयद अबू बकर कुरेशी नारोवाल डिप्टी कमिश्नर के साथ एक गाने पर डांस करते नजर आ रहे हैं। तख्त दमदमा साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने इस घटना को "दुर्भाग्यपूर्ण" बताया और पाकिस्तान सरकार से अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "पाकिस्तान सरकार को पता होना चाहिए कि करतारपुर साहिब गुरुद्वारा हमारे लिए पूजा स्थल है। उन्हें जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।"

क्या है राजस्थान का 'जल जीवन मिशन' घोटाला ? 20 हज़ार करोड़ की गड़बड़ी का आरोप, ED की छापेमारी में निकले नोटों के ढेर और सोना

2024 लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुटीं मायावती, दलित प्रभाव वाली सीटों पर बसपा का फोकस

शराब घोटाले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, AAP सांसद संजय सिंह ने गिरफ्तारी को दी है चुनौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -