ED पूछताछ में सचिन वाजे ने किया बड़ा खुलासा, बोले- ‘अनिल देशमुख ने मांगे थे 2 करोड़...'
ED पूछताछ में सचिन वाजे ने किया बड़ा खुलासा, बोले- ‘अनिल देशमुख ने मांगे थे 2 करोड़...'
Share:

मुंबई: लोकप्रिय बिज़नेसमेन मुकेश अंबानी के घर के बाहर रखी गई विस्फोटक से भरी कार तथा उस कार के मालिक मनसुख हिरेन के कत्ल के मामले में मुख्य अपराधी एवं बर्खास्त पुलिस अफसर सचिन वाजे ने ED के सामने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है. वाजे ने बताया है कि उसका निलंबन कैंसिल करने के लिए तथा उसकी पुनर्बहाली के लिए महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख ने 2 करोड़ रुपए की मांग की थी. सचिन वाजे ने प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ में बताया कि उसने 2 करोड़ देने में असमर्थता व्यक्त की थी. इसके पश्चात् भी देशमुख ने निलंबन कैंसिल करने की अपील की एक अर्जी देने को बोला. देशमुख ने उसे कहा था कि शरद पवार सहित कुछ लोग नाराज हैं. वे उन्हें मनाने का प्रयास करेंगे.

तत्पश्चात, मुंबई के तत्कालीन पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को सचिन वाजे का निलंबन कैंसिल करने का आदेश दिया गया. सचिन वाजे की मुंबई के CIU विभाग में नियुक्ति की गई. फिर उसे बड़े-बड़े मामले दिलवाए गए. यही बात परमबीर सिंह ने भी बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय के सामने स्वीकार की है.

इसके साथ ही सचिन वाजे ने प्रवर्तन निदेशालय के सामने यह भी स्वीकार किया है कि अनिल देशमुख ने उसे मुंबई के बार तथा रेस्टोरेंट से 100 करोड़ की वसूली के काम में लगाया था. वाजे ने बताया कि उसने वसूली करके 4 करोड़ 70 लाख रुपए अनिल देशमुख को दिए थे. सचिन वाजे ने बताया है कि उसने ये रूपये दिसंबर 2020 से फरवरी 2021 के बीच देशमुख को उनके PA कुंदन शिंदे के जरिए पहुंचाए. प्रवर्तन निदेशालय के सामने सचिन वाजे की तरफ से 2 करोड़ मांगे जाने तथा 100 करोड़ की वसूली में लगाए जाने की ये दो बातें स्वीकार किए जाने के पश्चात् अनिल देशमुख की मुसीबतें बढ़ गई हैं.

MP में शुरू होगी नई व्यवस्था, सीएम शिवराज ने किया बड़ा ऐलान

'भारत कामसूत्र का देश है', पूनम पांडे के बिगड़े बोल

'भोजपाल' नाम से जाना जाए भोपाल! शिवराज के मंत्री ने उठाई मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -