तेंडुलकर ने 'समीप' और 'बी-सेफ' का किया शुभारंभ
तेंडुलकर ने 'समीप' और 'बी-सेफ' का किया शुभारंभ
Share:

मुंबई : क्रिकेट के भगवान सचिन तेंडुलकर ने बुधवार को मुंबई रेल पुलिस की 'समीप' और 'बी-सेफ' योजनाओं का शुभारंभ किया. इस ‍दौरान सचिन ने अपने बचपन की बातें साँझा की उन्होंने बताया कि किस तरह वो रेल पटरी पार करते वक्त बाल-बाल बचे थे. सचिन ने बताया कि उन्होंने 11 वर्ष की उम्र से मुंबई की ट्रेन में सफर करना शुरू कर दिया था. वे अपनी क्रिकेट किट बैग साथ में लेकर सफर करते थे.

सचिन ने बताया कि मैं विले पार्ले अपने दोस्त के घर गया था. हम 5-6 दोस्त थे, हमने सुबह प्रैक्टिस की और फिर उसके घर खाना खाया इसके बाद हम फिल्म देखने गए. वहां से प्रेक्टिस के लिए मैदान पहुंचने में हमे देर हो रही थी, इसलिए प्लेटफॉर्म पर पहुंचने के लिए हमने रेल पटरी पार करने गलत का फैसला किया.

लेकिन जैसे ही हम बीच में पहुंचे, हमने देखा कि सभी पटरियों पर तेजी से ट्रेन आ रही है. हम पटरियों के बीच की जगह पर किट बैग के साथ डर के मारे घुटनों के बल बैठ गए थे. यह बहुत डरावना अनुभव था और हम बाल-बाल बचे थे, लेकिन उस दिन हमने तय किया था कि अब कभी भी पटरी पार नहीं करेंगे.

चाट पर न बैठने का किया अनुरोध

तेंडुलकर ने ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों से अनुरोध किया कि वे कभी भी ट्रेन की छत पर न बैठे. उन्होंने कहा-कई बार हम सोचते हैं कि यदि ब्रिज पर से जाने की बजाए पटरी पार करके जाएंगे तो 5 मिनट बच जाएंगे, लेकिन ऐसा करके हम अपनी जान जोखिम में डालते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -