फ़ोर्ब्स धनकुबेरों की सूची में सचिन, कोहली और धोनी की धूम
फ़ोर्ब्स धनकुबेरों की सूची में सचिन, कोहली और धोनी की धूम
Share:

फ़ोर्ब्स मेग्जीन के द्वारा हाल ही में एक नई सूचि तैयार की गई है जोकि भारतीय हस्तियों की कमाई से जुडी हुई है. इस सूची में यह बात देखने को मिल रही है कि यहाँ इस सूची के बारे में बात करे तो भारतीय टीम के वनडे और टी-20 कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ ही टेस्ट कप्तान विराट कोहली और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर शीर्ष 10 में जगह बनाने में कामयाब हुए है. जानकारी में आपको इस बात से भी अवगत करवा दे कि यह सूची 1 अक्तूबर 2014 से लेकर 30 सितंबर 2015 की अवधि में इन बड़ी हस्तियों की हुई कमाई को देखते हुए तैयार की गई है.

इस सूची मे इन हस्तियों की कमाई के साथ ही शोहरत को भी ध्यान में रखा गया है, जिसमे यह देखने को मिला है कि यहाँ क्रिकेटर्स के साथ ही बॉलीवुड की हस्तियों का भी दबदबा देखने को मिला है. बात करें क्रिकेटर्स की तो इस सूची में 119.33 करोड़ रूपये की सालाना कमाई के साथ महेंद्र सिंह धोनी शीर्ष पर बने हुए है. वहीँ विराट कोहली को 7वें स्थान पर देखा गया है और उनकी कमाई 104.78 करोड़ रूपये बताई जा रही है.

मास्टर ब्लास्टर के क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कहने के बाद भी विराट से केवल एक पायदान निचे देखा गया है. वहीँ बताया जा रहा है कि रविचंद्रन अश्विन 31वें स्थान पर पहली बार इस सूची का हिस्सा बने है. रोहित शर्मा को 12वें स्थान पर देखा जा रहा है जोकि पिछले वर्ष के मुकाबले 38 स्थान ऊपर है. वहीँ बॉलीवुड की बात करें तो शाहरुख़ खान ने पहला. सलमान खान ने दूसरा और अमिताभ बच्चन ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -