4 साल की उम्र से काम कर रहे हैं सचिन, जीत चुके हैं राष्ट्रीय पुस्कार

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सचिन पिलगांवकर का आज जन्मदिन है। वहीं उनकी पत्नी और टीवी के साथ फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री सुप्रिया पिलगांवकर हैं, जिनका भी आज ही जन्मदिन है। सचिन पिलगांवकर और सुप्रिया पिलगांवकर बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में से एक हैं और दोनों की जोड़ी को भी बहुत पसंद किया जाता है। सचिन पिलगांवकर का जन्म 17 अगस्त 1957 को मुंबई में हुआ था, वहीं सुप्रिया का जन्म साल 1967 में हुआ था। सचिन पिलगांवकर के करियर के बारे में बात करें तो उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत बाल कलाकार के तौर पर की थी।

जी दरअसल केवल चार साल की उम्र में उन्होंने अभिनय करना शुरू कर दिया था। आप सभी ने सचिन पिलगांवकर को बॉलीवुड फिल्मों के अलावा मराठी, भोजपुरी और कई टीवी शोज में भी देखा होगा। सचिन पिलगांवकर ने अपनी शुरुआत मराठी फिल्मों से की थी और उनकी पहली फिल्म हा मजा मार्ग एकला थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने कई मराठी फिल्मों में काम किया था। सचिन पिलगांवकर ने गीत गाता चल, बालिका वधु, आंखियों के झरोखों से और नदिया के पार सहित कई शानदार फिल्मों में बतौर मुख्य अभिनेता काम किया और दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई। वहीं मुख्य अभिनेता के तौर पर सचिन की पहली फिल्म गीत गाता चल थी जोकि साल 1975 में आई थी। जी हाँ और इस फिल्म का प्रोडक्शन राजश्री प्रोडक्शन के किया था।

सचिन पिलगांवकर ने राजश्री प्रोडक्शन की दो और शानदार फिल्में अंखियों के झरोखे से और नदिया के पार में काम किया था। आपको बता दें कि नदिया के पार का साल 1994 में रीमेक बना था जिसका नाम हम आपके हैं कौन था। सचिन पिलगांवकर ने फिल्मों में मुख्य अभिनेता के अलावा सह कलाकार के तौर पर भी काम किया। उन्होंने शोले, त्रिशूल, सत्ते पर सत्ता सहित कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। फिल्मों में अभिनय के लिए सचिन पिलगांवकर राष्ट्रीय पुरस्कार भी अपने नाम कर चुके हैं।

जी दरअसल मराठी फिल्म हा मजा मार्ग एकला के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है। इसके अलावा वह और भी कई पुस्कार हासिल कर चुके हैं। सचिन पिलगांवकर और उनकी पत्नी सुप्रिया पिलगांवकर के बीच उम्र का करीब 10 साल का फासला है हालाँकि दोनों अपने जीवन में खुश हैं। सचिन और सुप्रिया की एक बेटी हैं जिसका नाम श्रेया पिलगांवकर। वह भी फिल्मों में नाम कमा रहीं हैं।

दूध फिर हुआ महंगा, कल से एक लीटर के लिए देने होंगे इतने रुपए

मुकेश अंबानी को हत्या की धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार, आज कोर्ट में होगी पेशी

नितीश का कैबिनेट विस्तार, लालू यादव के दोनों बेटे बने मंत्री..., विभाग भी बांटे गए

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -