दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति ने चीन, जापान, रूस  में नए राजदूतों की नियुक्ति की
दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति ने चीन, जापान, रूस में नए राजदूतों की नियुक्ति की
Share:

सियोल: पिछले महीने संयुक्त राज्य अमेरिका में एक नए राजदूत का नामकरण करने के बाद, दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति यूं सुक-योल ने मंगलवार को चीन, जापान, रूस और संयुक्त राष्ट्र में नए राजदूतों को नामित किया, जिससे सभी चार प्रमुख देशों में शीर्ष दूतों का एक नया रोस्टर पूरा हो गया। .

सूत्रों के अनुसार, विदेश नीति विशेषज्ञ युन डुक-मिन, जो पूर्व में कोरिया नेशनल डिप्लोमैटिक अकादमी के निदेशक के रूप में कार्यरत थे, को टोक्यो में राजदूत नामित किया गया है, जबकि सियोल नेशनल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर चुंग जे-हो को बीजिंग का दूत नामित किया गया है।
कंबोडिया के पूर्व राजदूत चांग हो-जिन को रूस में दूत चुना गया है, जबकि पूर्व ब्रिटिश राजदूत ह्वांग जून-कुक को राष्ट्रपति कार्यालय के अनुसार संयुक्त राष्ट्र का राजदूत नामित किया गया है। नियुक्तियों ने चार प्रमुख देशों में राजदूतों की कुल संख्या को चार कर दिया।

यूं ने पिछले महीने सत्तारूढ़ पीपुल पावर पार्टी के पूर्व उप विदेश मंत्री चो ताए-योंग को संयुक्त राज्य में अपना पहला राजदूत नियुक्त किया।

अन्य नियुक्तियों में वित्तीय सेवा आयोग के प्रमुख के रूप में क्रेडिट फाइनेंस एसोसिएशन के प्रमुख किम जू-ह्यून, सार्वजनिक प्रस्तावों के लिए राष्ट्रपति सचिव के रूप में यून की ट्रांज़िशन टीम के पूर्व सदस्य हीओ सेउंग-वू और यू ब्यूंग-चाए शामिल हैं। 

तुर्की में मुद्रास्फीति में रिकॉर्ड उछाल, राष्ट्रपति ने बुलाई आपातकालीन बैठक

पुतिन रूस की आर्थिक संप्रभुता का विस्तार करने की योजना बना रहे हैं

रूसी विदेश मंत्री लावरोव ने अपनी सर्बिया यात्रा के दौरान हवाई क्षेत्र को बंद करने का आह्वान किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -