रूसी विदेश मंत्री लावरोव ने अपनी सर्बिया यात्रा के दौरान हवाई क्षेत्र को बंद करने का आह्वान किया
रूसी विदेश मंत्री लावरोव ने अपनी सर्बिया यात्रा के दौरान हवाई क्षेत्र को बंद करने का आह्वान किया
Share:

मास्को: रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने सर्बिया की अपनी यात्रा के दौरान हवाई क्षेत्र के बंद होने के आसपास के परिदृश्य को सोमवार को "अकल्पनीय" के रूप में वर्णित किया।

रिपोर्टों के अनुसार, सर्बिया के पड़ोसियों ने रूस के शीर्ष राजदूत के विमान के लिए अपने राष्ट्रीय हवाई क्षेत्र को प्रतिबंधित कर दिया है, जो बेलग्रेड का दौरा करने के लिए तैयार है।

"बेशक, अकल्पनीय हुआ, और मैं इन जघन्य कृत्यों के हमारे मूल्यांकन में आपकी रुचि की सराहना करता हूं। विदेश नीति को शुरू करने का अधिकार एक संप्रभु राज्य से छीन लिया गया है। रूस के उद्देश्य से सर्बिया के विदेशी संचालन को रोक दिया गया है "लावरोव ने प्रेस ब्रीफिंग में कहा।

रूसी समाचार एजेंसी के अनुसार, मास्को को "कुछ नाटो सदस्यों के असामान्य कदमों की प्रतिक्रिया" के बारे में कई पूछताछ मिली हैं, जिन्होंने यात्रा के "एहसास को बाधित" किया है।

मास्को को अभी तक उन देशों से आधिकारिक स्पष्टीकरण नहीं मिला है जिन्होंने रूसी प्रतिनिधिमंडल के जेट को अपने हवाई क्षेत्र में उड़ने से इनकार कर दिया था, लावरोव ने कहा कि  रूस कभी भी पारस्परिक उपाय नहीं करेगा जो लोगों के बीच संबंधों को खराब करेगा।

इस देश ने मेट्रो सेवा का संचालन फिर से शुरू किया

पाकिस्तान ने पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी के लिए भारत की निंदा की

अफगानिस्तान में भी धार्मिक अधिकार ,अमेरिका हमे न बताये: तालिबान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -