मेक इन इंडिया को फिर मिला एक नया प्रोजेक्ट
मेक इन इंडिया को फिर मिला एक नया प्रोजेक्ट
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा शुरू की गई योजना "मेक इन इंडिया" को लगातार सफलता के शिखर पर पहुँचते हुए देखा जा रहा है. जबकि हाल ही में यह जानकारी सामने आई है कि इस योजना के तहत ही एक बड़ा कदम उठते देखा जा रहा है. बता दे कि रशियन हेलिकॉप्टर्स के द्वारा अपने प्रोडक्शन प्लांट के साथ ही लम्बी अवधि के लिए चैन स्थापित करने की तैयारी की जा रही है.

इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि देश में रशियनहेलिकॉप्टर्स की सहयोगी कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड होने वाली है. जिसको लेकर दोनों के बीच बातचीत भी अगले चरण तक पहुँचने में सफल हो गई है. बताया जा रहा है कि इस समझौते के अंतर्गत ही दोनों कम्पनियो के द्वारा हेलीकाप्टर प्रोडक्शन, स्पेयर पार्ट्स का प्रोडक्शन वर्क किया जाना है.

मामले में जानकारी देते हुए रशियनहेलिकॉप्टर्स कंपनी के डिप्टी सीईओ इगोर चेचिकोव ने बताया है कि भारत हमारा रणनीतिक साझेदार है और साथ ही हम कई महत्वपूर्ण बिजनेस प्लान पर मिलकर काम भी कर रहे है. उन्होंने साथ ही बताते हुए यह कहा है कि इस साल के अंत तक सभी प्रपोजल को फाइनल किया जाना है जबकि आने वाले साल के दौरान इस पर काम शुरू किया जाना है. कहा जा रहा है कि इस समझौते के चलते कई छोटे और मध्यम उद्यमों को नए अवसर प्राप्त होने वाले है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -