रूस की लागनों काटेरयना शतरंज में हासिल की जीत

वर्ल्ड वुमन शतरंज चैंपियनशिप साइकल का भाग फीडे ग्रां प्री सीरीज का पहला पड़ाव नूर सुल्तान में पूरा हो चुका है और जिसमे रूस की लागनों काटेरयना नें शानदार खेल दिखाते हुए पहला स्थान अपने नाम कर लिया है। विश्व भर की 12 चयनित होकर आई खिलाड़ियों के मध्य हुए राउंड रॉबिन आधार के 11 राउंड के उपरांत लागनों 8 अंक बनाकर पहले स्थान पर रही ,इस बीच अपराजित रहते हुए उन्होने 5 मैच जीते तो 6 मुक़ाबले ड्रॉ भी खेल चुके है। रूस की अलेक्ज़ेंड्रा गोरयाचकिना 7.5 अंक बनाकर दूसरे तो चीन की जू जिनेर 6.5 अंक बनाकर तीसरे नंबर पर बनी हुई है । 6 अंक बनाकर रूस की अलेक्ज़ेंड्रा कोस्टेनियुक चौंथे तो मेजबान कजाकिस्तान की अब्दुमालिक ज़्हंसाया 5.5 अंको के साथ 5वें नंबर पर बनी हुई है।

कोनेरु हम्पी के हटने के उपरांत अंतिम वक़्त  में टूर्नामेंट में शामिल हुई इंडिया की आर वैशाली 5 अंक बनाकर छठे स्थान पर रही । वैशाली नें पहली बार इस स्तर की प्रतियोगिता में खेलते हुए अपनी छाप छोड़ी और 8 ड्रॉ , 1 जीत और 2 हार के साथ सबको प्रभावित करने में कामयाब रही ।

अन्य खिलाड़ियों में जर्मनी की दिनारा वागनेर ,चीन की तान ज़्होंगाई ,जर्मनी की पहतेज एलिज़ाबेथ ,कजाकिस्तान की असौबाएवा बीबिसारा ,पोलैंड की अलिना काशलिनस्क्या और रूस की पोलिना शुवालोवा क्रमशः 7वे से 12वें स्थान पर रही ।

महिला हॉकी टीम की स्ट्राइकर वंदना का बड़ा बयान, कहा- "हम सही प्रगति कर..."

ISL 2022 में इस दिन से शुरू होगा टूर्नामेंट

ISL 2022 में चेन्नइयिन एफसी ने किया टीम का एलान

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -