यूक्रेन ने फ्रांस, जर्मनी, पोलैंड से अधिक हथियारों की मांग की
यूक्रेन ने फ्रांस, जर्मनी, पोलैंड से अधिक हथियारों की  मांग की
Share:

यूक्रेन के विदेश मंत्री, डिमेट्रो कुलेबा ने पोलैंड, फ्रांस और जर्मनी के विदेश मंत्रियों से रूस पर प्रतिबंधों के दबाव को बढ़ाने और यूक्रेन को अधिक हथियार और वित्तीय सहायता प्रदान करने का आग्रह किया है।

"मैंने इंटरनेट के माध्यम से पोलैंड, फ्रांस और जर्मनी के वीमर त्रिभुज के विदेश मंत्रियों से मुलाकात की। मैंने (उन्हें) रूस पर प्रतिबंध बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया... कुलेबा ने मंगलवार को ट्वीट किया, "और अधिक हथियारों, वित्तीय और मानवीय समर्थन के साथ यूक्रेन की सहायता करें." मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कुलेबा ने एक ऑनलाइन ब्रीफिंग में यह भी कहा कि यूक्रेन देश के ऊपर हवाई क्षेत्र को बंद करने के लिए विभिन्न तरीकों पर अपने सहयोगियों के साथ काम कर रहा है.

यूक्रेन के सैनिकों ने रूसी सेना को कड़ी प्रतिक्रिया दी। . कई रूसी टैंक नष्ट हो गए थे, और नष्ट किए गए रूसी वाहनों और उपकरणों में डी -30 ए हॉवित्जर, बीटीआर-80 एपीसी, पैंट्सिर मिसाइल सिस्टम वाहन और गोला-बारूद की आपूर्ति ट्रक थे। रिपोर्टों के अनुसार, यूक्रेनी बलों ने कुछ रूसी सैनिकों का अपहरण भी कर लिया था। अभियान के दौरान यूक्रेनी रक्षा बलों द्वारा एक हेलीकॉप्टर खो दिया गया था। हालांकि, हेलीकॉप्टर के पायलट बच निकलने में कामयाब रहे।

विश्व ताइक्वांडो ने पुतिन से ब्लैक बेल्ट को लिया वापस

यूक्रेन पर हमला करने के बाद रूस हॉकी जूनियर विश्व कप से हुआ बाहर

रूस-यूक्रेन तनाव: यूक्रेनी सेना खार्किव पर एक और रूसी हमले करने जा रही है

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -