नए मुखबिरों की तलाश कर रहे रूसियों को एफबीआई द्वारा फेसबुक पर बनाया जा रहा निशाना
नए मुखबिरों की तलाश कर रहे रूसियों को एफबीआई द्वारा फेसबुक पर बनाया जा रहा निशाना
Share:

फॉक्स न्यूज की शुक्रवार की एक रिपोर्ट के अनुसार, एफबीआई ने रूसी नागरिकों को अपने देश में सरकार के कार्यों के बारे में संवेदनशील जानकारी देने के लिए सोशल मीडिया पर अभियान शुरू किया है। यह कथित तौर पर फरवरी में पहली बार पोस्ट किए जाने के बाद से ट्विटर, फेसबुक और गूगल पर दिखाई दिया है।

क्या आप अपने भविष्य को बदलने में रुचि रखते हैं? ऑनलाइन पोस्ट किए गए वीडियो में एफबीआई के काउंटर इंटेलिजेंस डिवीजन के सहायक निदेशक एलन कोहलर को बोलते हुए सुना गया की एफबीआई आपका सम्मान करती है, एफबीआई आपकी मदद कर सकता है। हालांकि, पहल अकेले आपकी ओर से होनी चाहिए। हालांकि ब्यूरो ने पहले रूसियों को टारगेट करने वाले विज्ञापन चलाए हैं, फॉक्स न्यूज के एक सूत्र ने दावा किया कि इस साल वीडियो अधिक प्रभावशाली था। एफबीआई की वेबसाइट सूचना के साथ रूसियों से हॉटलाइन पर कॉल करके, एक ऑनलाइन संदेश भेजकर या वाशिंगटन डीसी में ब्यूरो के मुख्यालय का दौरा करके एजेंसी से संपर्क करने का आग्रह करती है।

मॉस्को और वाशिंगटन यूक्रेन को लेकर एक राजनयिक विवाद में उलझे हुए है इसलिए अमेरिका ने मुखबिरों की भर्ती के प्रयासों को बढ़ा दिया है। ब्यूरो ने 2019 में रूसियों से अपराधों की रिपोर्ट करने का आग्रह करते हुए कई फेसबुक विज्ञापन प्रकाशित किए, लेकिन यह संदेश रूसी में लिखा गया था जिसमे व्याकरण संबंधी गलतिया थीं।

लोकप्रिय सोवियत गायक और अभिनेता व्लादिमीर वायसोत्स्की की तस्वीरें, जो स्क्रीन पर एक पुलिस जासूस की भूमिका निभाने के लिए जाने जाते हैं, 2020 में एफबीआई के ऑनलाइन अभियान में चित्रित किया गया था, जिसका उद्देश्य संभावित रूसी मुखबिरों को लक्षित करना था। इस बीच, सीआईए रूसी भाषा उम्मीदवारों के लिए नौकरीयो के अवसर प्रदान कर रहा है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -