संयुक्त राष्ट्र के रूसी राजदूत ने संयुक्त राष्ट्र के 12 राजनयिकों को निष्कासित किया
संयुक्त राष्ट्र के रूसी राजदूत ने  संयुक्त राष्ट्र के 12 राजनयिकों को निष्कासित किया
Share:


संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र में रूस के स्थायी प्रतिनिधि, वसीली नेबेंजिया ने संयुक्त राष्ट्र के 12 रूसी स्टाफ सदस्यों को हटाने के संयुक्त राज्य अमेरिका के फैसले पर सोमवार को दुख व्यक्त किया। यूक्रेन में रूसी सैन्य कार्रवाइयों के बीच संयुक्त राज्य अमेरिका ने अपनी पसंद बनाई।

"मैं आपको मेजबान देश द्वारा एक और शत्रुतापूर्ण कृत्य के बारे में सचेत करना चाहता हूं, इस बार रूसी दूतावास के खिलाफ निर्देशित। हमें लगभग एक घंटे पहले ही सूचित किया गया था कि रूसी मिशन के कर्मचारियों के 12 सदस्यों को निष्कासित किया जा रहा है" सूत्रों ने बताया कि नेबेंजिया ने सुरक्षा परिषद की बैठक की शुरुआत में यह बात कही, जिसकी वह अध्यक्षता कर रहे थे।

नेबेंज़िया के अनुसार, यह निर्णय संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय समझौते का "अभी तक एक और घोर उल्लंघन" है,।

उन्होंने कहा, "हमें कूटनीति और कूटनीतिक समाधानों के महत्व को लगातार याद दिलाया जाता है। साथ ही, इस प्रकार की कार्रवाई में शामिल होने की हमारी क्षमता को सीमित किया जा रहा है।" "यह एक ऐसा निर्णय है जिसका हमें बहुत खेद है। और हम देखेंगे कि इस निर्णय के बाद चीजें कैसे चलती हैं।" संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका के उप स्थायी प्रतिनिधि रिचर्ड मिल्स के अनुसार, रूसी मिशन के 12 स्टाफ सदस्यों को छोड़ने के लिए मजबूर किया गया क्योंकि वे "ऐसी गतिविधियों में लगे थे जो राजनयिकों के रूप में उनकी जिम्मेदारियों और दायित्वों के अनुपालन में नहीं थे।"

राजधानी कीव की ओर बढ़ रही रूसी सेना

रूस-यूक्रेन वार्ता आज से शुरू

कीव अभी भी यूक्रेन के नियंत्रण में : रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -