कीव का अपार्टमेंट रूसी रॉकेट से टकराया, दस लोग घायल
कीव का अपार्टमेंट  रूसी रॉकेट से टकराया, दस लोग घायल
Share:

कीव: एक रूसी रॉकेट ने कीव में एक आवासीय अपार्टमेंट की इमारत को लगभग उसी समय मारा जब यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमीर ज़ेलेंस्की और संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस राजधानी शहर में एक संवाददाता सम्मेलन कर रहे थे, जिसमें कम से कम दस लोग घायल हो गए थे।

उक्रायिंस्का प्रावदा के अनुसार, सरकारी सलाहकार एंटोन हेराशचेंको ने कहा कि हमला गुरुवार को रात 8.13 बजे कीव के शेवचेनकिवस्की क्षेत्र में हुआ।

"गोलाबारी के परिणामस्वरूप 25-मंजिला संरचना में आग लग गई, पहले और दूसरे स्तर की आंशिक तबाही के साथ," उन्होंने साइट पर संवाददाताओं को सूचित किया। सलाहकार के अनुसार, आग को रात 9.25 बजे बुझा दिया गया, इसके बाद खोज और बचाव अभियान चलाया गया, जिन्होंने कहा कि पांच लोगों को बचा लिया गया। हेराशचेंको ने कहा कि मिसाइल को काला सागर क्षेत्र से लॉन्च किया गया था, "सबसे अधिक संभावना यूक्रेनी क्रीमियाई क्षेत्र से।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव गुतारेस ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान संघर्ष को रोकने या रोकने में विफल रहने के लिए सुरक्षा परिषद की निंदा की और जोर देकर कहा कि संयुक्त राष्ट्र यूक्रेन और उसके लोगों को नहीं छोड़ेगा।

तुर्की ने सीरिया में वाईपीजी के 12 सदस्यों को मारने का दावा किया

संयुक्त राष्ट्र ने संकट के बीच लेबनान में तत्काल विकास उपायों की मांग की

ट्रेड यूनियन ने श्रीलंका सरकार को पद छोड़ने का अल्टीमेटम दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -