रूसी प्रधान मंत्री पुतिन ने 'वीरतापूर्वक सैन्य कार्यों को अंजाम देने' के लिए अपने बलों की प्रशंसा की
रूसी प्रधान मंत्री पुतिन ने 'वीरतापूर्वक सैन्य कार्यों को अंजाम देने' के लिए अपने  बलों की प्रशंसा की
Share:

 


रूस: एक नए टेलीविज़न संबोधन में, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रिपोर्ट के अनुसार, "अपने सैन्य कर्तव्यों को वीरतापूर्वक निभाने" के लिए अपने देश के विशेष बलों की प्रशंसा की।

पुतिन ने "डोनबास के लोगों के गणराज्यों को सहायता प्रदान करने के लिए विशेष अभियान" में शामिल सैनिकों के लिए अपना "विशेष आभार" व्यक्त किया, रिपोर्ट के अनुसार, क्रेमलिन की प्रचार लाइन का एक संदर्भ है कि उसने यूक्रेन में रूसी समर्थक अलगाववादियों की मदद करने के लिए हस्तक्षेप किया था। 

पुतिन ने स्पेशल ऑपरेशंस फोर्सेज (एसओएफ) दिवस पर बात की, क्योंकि उनकी विशाल सेना रूसी नुकसान के बावजूद यूक्रेनी विपक्ष को कुचलने के लिए अपने हमले को तेज करती दिख रही थी।

हालांकि दागेस्तान क्षेत्रीय सरकार के प्रमुख ने हाल ही में एक मारे गए पैराट्रूपर के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की, जो कि स्क्रिप्ट के बंद होने का मामला हो सकता है, क्रेमलिन ने अब तक युद्ध से किसी भी मौत की घोषणा नहीं की है।

यूक्रेन की राजधानी कीव पर रातों-रात कब्जा करने में विफल रहने के बाद रविवार को रूसी सेना ने यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव पर धावा बोल दिया। यूक्रेन के राष्ट्रपति ने घोषणा की कि उनका देश शांति वार्ता के लिए तैयार है।

सोशल मीडिया पर प्रसारित फुटेज डेली मेल के अनुसार, रूसी सेना के ट्रकों को 1.41 मिलियन लोगों के महानगर से गुजरते हुए देखा गया, जो रूसी सीमा के पास पूर्वी यूक्रेन में स्थित है।

रूस और यूक्रेन में जारी है वॉर, 14 बच्चों समेत कई नागरिकों की हुई मौत

रूस और यूक्रेन के बीच और भी गरमाया विवाद, हमले में मारे गए 4300 रूसी सैनिक

जान को हथेली में लेकर यूक्रेन के युद्ध की रिकॉर्डिंग कर रहा ये अभिनेता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -