रूसी विपक्षी नवलनी ने की स्वास्थ्य कर्मियों की सराहना
रूसी विपक्षी नवलनी ने की स्वास्थ्य कर्मियों की सराहना
Share:

वही हाल ही में, नवलनी ने रूस में स्वास्थ्य कर्मचारियों की सराहना की है। रूसी विपक्षी नेता अलेक्सी नवलनी जर्मनी में हैं और वे इस बात से उबर रहे हैं कि वहां के अधिकारियों ने नर्व एजेंट विषाक्तता का फैसला किया था, साइबेरिया से उड़ान भरने के बाद रूसी पायलटों और पैरामेडिक्स को अभिनय के लिए धन्यवाद दिया। विपक्षी नेता, जो 20 अगस्त को मास्को में एक विमान में विफल रहा और कोमा में लगभग तीन सप्ताह बिताए, ने शुक्रवार को एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा कि पायलटों ने "ओम्स्क में विमान को जल्दी से उतारा" और हवाई अड्डे पर चिकित्साकर्मियों ने एक खुराक को जाम कर दिया। 

“धन्यवाद, अनजान अच्छे दोस्त। आप अच्छे लोग हैं,” 44 वर्षीय राजनेता ने अपनी पत्नी यूलिया को गले लगाते हुए एक फोटो के नीचे लिखा। ओम्स्क के एक अस्पताल में 48 घंटों के बाद, जहां रूसी डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें किसी भी जहर का कोई निशान नहीं मिला है, नवलनी को बर्लिन के चराईट अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। जर्मन रासायनिक हथियार विशेषज्ञों ने फैसला किया कि उन्हें फ्रांस और स्वीडन में प्रयोगशालाओं द्वारा समर्थित सोवियत युग के तंत्रिका एजेंट नोविचोक निष्कर्षों के साथ जहर दिया गया था।

वही रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के लंबे समय से दुश्मन रहे नवलनी को इस सप्ताह की शुरुआत में अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी। चैरिटी अस्पताल ने कहा कि नवलनी की प्रगति के आधार पर, चिकित्सकों का मानना है कि "पूर्ण वसूली संभव है।" रूसी सरकारें आपराधिक जांच शुरू करने के अंतरराष्ट्रीय दबाव का विरोध कर रही हैं, उनका कहना है कि नौसेना के सिस्टम में जहरीले पदार्थों का कोई निशान नहीं पाया गया है और जर्मनी, फ्रांस और स्वीडन से उनके निष्कर्षों को साझा करने की मांग की गई है।

लीबिया में प्रवासियों से भरी नाव डूबी, कई हुए लापता

लंदन में कोरोनावायरस के बड़े पैमाने पर आ रहे है संक्रमित केस

संयुक्त राष्ट्र सभा में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को लेकर सामने आई ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -