रूस के राष्ट्रपति चुनाव के लिए केरल में क्यों हुआ मतदान ?
रूस के राष्ट्रपति चुनाव के लिए केरल में क्यों हुआ मतदान ?
Share:
 कोच्चि: केरल में रहने वाले पर्यटकों सहित रूसी नागरिकों ने तिरुवनंतपुरम में देश के मानद वाणिज्य दूतावास, रूसी हाउस में स्थित एक निर्दिष्ट बूथ पर रूस के राष्ट्रपति चुनाव में भाग लिया। यह तीसरा अवसर है जब रूसी सदन ने इस उद्देश्य के लिए मतदान केंद्र के रूप में कार्य किया है।
 
रूसी राष्ट्रपति चुनाव में अधिकांश वोट शुक्रवार से 17 मार्च तक तीन दिन की अवधि में डाले जाने की उम्मीद है, जिसमें देश के 11 समय क्षेत्रों का विशाल विस्तार शामिल होगा। प्रारंभिक मतदान 1 मार्च को शुरू हुआ, जिसमें यूक्रेन के वे क्षेत्र शामिल हैं जो वर्तमान में रूसी कब्जे में हैं। इस चुनाव से व्यापक रूप से रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के अगले छह वर्षों के कार्यकाल को सुरक्षित करने की उम्मीद है, जिसमें न्यूनतम विरोध के साथ पांचवें कार्यकाल के लिए उनकी बोली को चुनौती दी जाएगी।
 
रूस के मानद वाणिज्यदूत और रूसी सदन के निदेशक रथीश नायर ने उनके सहयोग के लिए रूसी संघ के केंद्रीय चुनाव आयोग का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, "यह पहल केरल में रहने वाले रूसी नागरिकों के साथ-साथ पर्यटकों की जरूरतों को पूरा करती है। हम चुनावी प्रक्रिया में उनकी भागीदारी को सुविधाजनक बनाने में प्रसन्न हैं।" नायर ने मतदान प्रक्रिया में उत्साहपूर्ण भागीदारी के लिए केरल में रूसी नागरिकों की सराहना की और नए राष्ट्रपति के चुनाव में उनके योगदान के महत्व पर जोर दिया।
 
एक रूसी नागरिक ने अपनी मातृभूमि के चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने में सक्षम बनाने के लिए रूसी सदन के प्रति अपना आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र पर आने वाले सभी व्यक्ति या तो भारत में स्थायी रूसी निवासी थे या देश में आने वाले पर्यटक थे। उन्होंने मतदान के महत्व को रेखांकित करते हुए चुनावी प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेने के प्रत्येक नागरिक के नागरिक कर्तव्य पर जोर दिया।
 
यूक्रेन के साथ रूस के चल रहे संघर्ष और राजनीतिक असंतोष के दमन की पृष्ठभूमि में, चुनाव में राष्ट्रपति पुतिन के खिलाफ तीन उम्मीदवार खड़े हैं: लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के लियोनिद स्लटस्की, न्यू पीपल पार्टी के व्लादिस्लाव दावानकोव, और कम्युनिस्ट पार्टी के निकोले खारितोनोव। हालाँकि, उन्हें व्यापक रूप से क्रेमलिन समर्थक उम्मीदवार माना जाता है, जिससे पुतिन की उम्मीदवारी का न्यूनतम विरोध होता है।
 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -