रूसी विधायकों ने पुतिन से यूक्रेन के अलगाववादी क्षेत्रों को मान्यता देने का आग्रह किया

रूसी विधायक मंगलवार को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से पूर्वी यूक्रेन के अलगाववादी कब्जे वाले क्षेत्रों को अलग-अलग राज्यों के रूप में औपचारिक रूप से मान्यता देने का आह्वान करने के लिए प्रस्ताव पारित करेंगे। पिछले महीने, रूस की कम्युनिस्ट पार्टी ने पुतिन को लुहांस्क और डोनेट्स्क के स्व-घोषित गणराज्यों को कानूनी रूप से मान्यता देने के लिए एक ड्राफ्ट प्रस्ताव दायर किया था। डोनबास की रूसी मान्यता को विशेषज्ञों द्वारा इस क्षेत्र के संभावित अग्रदूत के रूप में वर्णित किया गया है और इसके विलय के लिए एक संभावित अग्रदूत के रूप में वर्णित किया गया है।

रूसी सांसदों के विचार-विमर्श के रूप में यूक्रेन और उसके पश्चिमी सहयोगियों ने रूस पर अपने पूर्व सोवियत पड़ोसी के आक्रमण की साजिश रचने का आरोप लगाया, रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेनी सीमा पर 100,000 से अधिक सैनिक तैनात थे।

पर्यवेक्षकों के अनुसार, रूस पूर्वी यूक्रेन में एक हस्तक्षेप को सही ठहरा सकता है, यह दावा करके कि यह रूसी नागरिकों की नई स्थानीय आबादी का बचाव कर रहा है, जिसने 2021 के मध्य तक डोनबास निवासियों को आधे मिलियन से अधिक तेजी से ट्रैक किए गए रूसी पासपोर्ट प्रदान किए हैं।

संयुक्त रूस ने पिछले महीने पुतिन पर कथित कीव आक्रामकता से बचाने के लिए पहली बार डोनेट्स्क और लुहांस्क गणराज्यों को सैन्य आपूर्ति प्रदान करने के लिए दबाव डाला था।

जानिए क्यों मनाया जाता है ''स्लैप डे'', इतिहास जान हंसने लगेंगे आप...

1-2-3 नहीं बल्कि शख्स ने रचाई कई औरतों से शादी, राज खुलते ही उड़े सबके होश

सरकारी नौकरी के नाम पर भाजपा नेता ने लिए पैसे, पार्टी ने 6 साल के लिए किया निलंबित

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -