जानिए क्यों मनाया जाता है ''स्लैप डे'', इतिहास जान हंसने लगेंगे आप...
जानिए क्यों मनाया जाता है ''स्लैप डे'', इतिहास जान हंसने लगेंगे आप...
Share:

फरवरी का माह प्यार और सौहार्द का कहा जाता है। इस माह में ही वेलेन्टाइन वीक सेलिब्रेट किया जाता है जोकि 7 फरवरी को शुरू होता है और 14 फरवरी को खत्म हो जाता है। इन दिनों में कपल अपने पार्टनर से प्यार का इजहार करते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि वेलेन्टाइन वीक के बाद एंटी वेलेन्टाइन वीक मनाने की परम्परा है? इसमें जो कपल अपने रिश्ते से खुश नहीं होते हैं वे एंटी वेलेन्टाइन वीक मनाकर अपने पार्टनर से बदला भी लेते है। इस वीक की शुरुआत 15 फरवरी को स्लैप डे के साथ होती है। ऐसे में आज हम आपको एंटी वेलेन्टाइन वीक के पूर्व दिन स्लैप डे के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं, आइए जानते हैं। 

एंटी वेलेन्टाइन वीक:-

15 फरवरी को स्लैप डे मनाया जाता है 

16 फरवरी को किक डे मनाया जाता है 

17 फ़रवरी को परफ्यूम डे मनाया जाता है 

18 फरवरी को फ्लर्टिंग डे मनाया जाता है 

19 फरवरी को कन्फेशन डे मनाया जाता है 

20 फरवरी को मिसिंग डे मनाया जाता है 

21 फरवरी को ब्रेक-अप डे मनाया जाता है 

क्यों मनाया जाता है स्लैप डे- जिस तरह कपल अपने पार्टनर को वेलेन्टाइन वीक में अपने प्यार का इजहार करने में लगे हुए होते है । ठीक उसी तरह वो कपल जो अपने रिश्ते से खुश नहीं है, अथवा उन्हें अपने पार्टनर से बेवफाई भी मिली हो, वे एंटी वेलेन्टाइन वीक मानते हैं। जिसमें वे अपने पार्टनर को सबक भी सीखा सकते है। जिसके प्रथम दिन कपल अपने पार्टनर को स्लैप करते हैं। स्लैप करने का तात्पर्य हिंसा से नहीं है बल्कि पार्टनर को सबक सिखाने से होता है। 

कैसे मनाएं ''स्लैप डे'': यदि आप भी अपने रिश्ते से खुश नहीं हैं या अपने रिश्ते की वजह से मुसीबतों को झेलना पड़ता है तो आप इस दिन अपने पार्टनर को सबक सिखाने के लिए स्लैप डे का सहारा भी ले पाएंगे। इस दिन आप अपने पार्टनर को स्लैप करना होताहैं। हां, एक चीज़ का ध्यान रखें कि मान मर्यादा में रहकर ही एंटी वेलेन्टाइन वीक को मानना चाहिए। आप चाहे तो अपने पार्टनर को सन्देश और पोस्ट कार्ड के जरिए भी स्लैप डे की विश दे सकते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई सरकार की लोकप्रियता दो साल के निचले स्तर पर गिर गई

'बधाई दो' एक्टर राजकुमार ने शेयर की ट्रांसफॉर्मेशन की तस्वीर

वाट्सएप स्टेटस को लेकर हुआ विवाद, 6 लोगों ने एक महिला को पीट-पीटकर मार डाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -