जापान-अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने कोरियाई प्रायद्वीप के मुद्दे पर की चर्चा

वाशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका, जापान और दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया के परमाणु निरस्त्रीकरण की दिशा में "ठोस त्रिपक्षीय सहयोग" की कसम खाई है। व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा, इन काउंटियों के वरिष्ठ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिकारियों ने एक बैठक आयोजित की जिस दौरान वे उत्तर कोरिया और अन्य क्षेत्रीय मुद्दों पर अमेरिकी नीति समीक्षा पर चर्चा करते हैं।

राष्ट्रपति जो बिडेन के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवान ने मैरीलैंड के एनापोलिस में अमेरिकी नौसेना अकादमी में दक्षिण कोरिया और जापान के अपने समकक्षों सुह हून और शिगेरू कितामुरा के साथ एक दुर्लभ व्यक्ति बैठक आयोजित की। सिन्हुआ समाचार के अनुसार, शुक्रवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों ने उत्तर कोरिया के "परमाणु और बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रमों" के बारे में अपनी चिंताओं को साझा किया और "परमाणु निरस्त्रीकरण की दिशा में ठोस त्रिपक्षीय सहयोग के माध्यम से इन मुद्दों को हल करने और हल करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

व्हाइट हाउस ने कहा कि वे प्रसार को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा प्रासंगिक संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के पूर्ण कार्यान्वयन के लिए अनिवार्यता पर सहमत हुए और प्रतिरोध को मजबूत करने और कोरियाई प्रायद्वीप पर शांति और स्थिरता बनाए रखने के लिए सहयोग कर रहे हैं। यह बैठक बिडेन प्रशासन द्वारा इस बात पर समीक्षा के रूप में की गई है कि उत्तर कोरिया से कैसे निपटा जाए, यह अपने अंतिम चरण में था।

इथियोपिया के साथ सीमा विवाद पर चर्चा के लिए सूडानी प्रतिनिधिमंडल अबू धाबी का किया नेतृत्व

रूस की एक अदालत ने प्रतिबंधित सामग्री को ना हटाने पर ट्विटर पर लगाया USD116,778 का जुर्माना

नीदरलैंड ने एस्ट्राजेनेका कोरोना वैक्सीन पर अस्थाई रूप से लगाई रोक, ये है वजह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -