रूस एथलीटों के प्रतिबन्ध पर IOC करेगा फैसला
रूस एथलीटों के प्रतिबन्ध पर IOC करेगा फैसला
Share:

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) की तीन सदस्यीय समिति रियो ओलिंपिक में रूसी एथलीटों की भागीदारी पर अंतिम फैसला करेगी। डोपिंग विवाद के कारण अब तक रूस के कई एथलीटों पर रियो ओलिंपिक में भाग लेने पर पाबंदी लगी हुई है। इस तीन सदस्यीय पैनल में आईओसी एथलीट आयोग की प्रमुख जर्मनी की क्लाउडिया बोकेल, आइओसी के मेडिकल आयोग के अध्यक्ष तुर्की के युगर एर्डेनेर और स्पेन के जुआन एंटोनियो शामिल है।

आईओसी ने 24 जुलाई को रियो ओलंपिक में रूसी एथलीटों की भागादारी को लेकर कार्यकारी बोर्ड की एक बैठक बुलाई थी। आईओसी कार्यकारी समिति ने रूस की टीम पर प्रतिबंध नहीं लगाने का फैसला लिया था। आईओसी के प्रवक्ता मार्क एडम्स ने कहा, "इस प्रक्रिया को आगामी शुक्रवार तक पूरा कर लिया जाएगा."

इससे पहले आईओसी ने कहा था कि रूस के कौन से खिलाड़ी रियो ओलंपिक में हिस्सा लेंगे, ये तय करने की जिम्मेदारी विभिन्न खेलों से जुड़े संघों की होगी। विश्व एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) ने सभी रूसी एथलीटों पर पाबंदी लगाने की सिफारिश की थी। ये सिफारिश एक स्वतंत्र आयोग की जांच के बाद दी गई थी, जिसमें पाया गया था कि रूस में 2011 से 2015 के दौरान बड़े स्तर पर एथलीटों ने डोपिंग का सहारा लिया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -