दुनियाभर में भारी खतरा खड़ा कर सकती है पुतिन की 'गलती', इन लोगों को भुगतना पड़ रहा खामियाजा
दुनियाभर में भारी खतरा खड़ा कर सकती है पुतिन की 'गलती', इन लोगों को भुगतना पड़ रहा खामियाजा
Share:

रूस एवं यूक्रेन के बीच जारी जंग में सबसे अधिक वो आम नागरिक पिस रहा है जिसने ना कोई गलती की है तथा ना ही उसकी इस युद्ध में कोई भूमिका है. जब से रूस ने यूक्रेन पर अटैक किया है, कई देशों द्वारा उसके लिए एयरस्पेस को ही बंद कर दिया गया है. इस कारण अब कई रूसी नागरिक कई स्थानों पर फंस चुके हैं तथा उनका अपने घर पहुंचना ही बड़ी चुनौती बन गया है. वही यूक्रेन में रूस के हमलों की आलोचना करते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी बताया है कि रूस काफी बड़ी गलती कर रहा है तथा इससे उसके नागरिकों को बहुत हानि होगी.

वही इस वक़्त लगभग 27000 रूसी लोग भिन्न-भिन्न देशों में फंसे हुए हैं. जब से यूरोपीय संघ के देशों तथा कनाडा ने अपना एयरस्पेस रूस के लिए बंद किया, कई एयरलाइन के लिए सबड़े बड़ी चुनौती ये बन गई कि सभी लोगों को कौन से मार्ग से वापस लाया जाए. इस वक़्त एक नहीं दो नहीं, बल्कि 30 से अधिक देशों ने अपना एयरस्पेस रूस के लिए बंद कर दिया है. इस कारण सबसे अधिक दिक्कत रूसी नागरिक ही झेल रहे हैं क्योंकि वे बगैर किसी संसाधन के कई देशों में फंस चुके हैं.

वहीं क्योंकि अभी भी जंग जारी है तथा रूस अपने हमलों को और तेज कर रहा है, ऐसे में प्रतिबंधों का दौर कम होने कि जगह और अधिक बढ़ने वाला है. अब तो अमेरिका ने भी रूस के लिए अपना एयरस्पेस बंद कर दिया है. इस कारण पयरे विश्व में ही रूस बड़े स्तर पर आइसोलेट हो चुका है. उसकी अर्थव्यवस्था को तो भारी हानि हो रही है, कई एयरलाइन भी घाटे में जा रही हैं. वही युद्ध का खामियाजा कई देशों को भुगतना पड़ेगा.

विश्व ताइक्वांडो ने पुतिन से ब्लैक बेल्ट को लिया वापस

यूक्रेन पर हमला करने के बाद रूस हॉकी जूनियर विश्व कप से हुआ बाहर

रूस-यूक्रेन तनाव: यूक्रेनी सेना खार्किव पर एक और रूसी हमले करने जा रही है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -