रूस ने यूक्रेन में दो 'स्वतंत्र गणराज्यों' को मान्यता देने वाले फरमानों पर हस्ताक्षर किए
रूस ने यूक्रेन में दो 'स्वतंत्र गणराज्यों' को मान्यता देने वाले फरमानों पर हस्ताक्षर किए
Share:

 

मास्को: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा हस्ताक्षरित दो फरमान "लुगांस्क पीपुल्स रिपब्लिक (LPR)" और "डोनेट्स्क पीपुल्स रिपब्लिक (DPR)" को स्वायत्त और संप्रभु राज्यों के रूप में मान्यता देते हैं।

क्रेमलिन के एक बयान के अनुसार, पुतिन ने सोमवार को क्रेमलिन में एक समारोह के दौरान दो "गणराज्यों" के प्रमुखों के साथ रूस और एलपीआर और डीपीआर के बीच मित्रता, सहयोग और पारस्परिक सहायता की संधि पर हस्ताक्षर किए।

राष्ट्र के नाम एक टेलीविज़न संबोधन में, पुतिन ने कहा, "मुझे लगता है कि डीपीआर और एलपीआर की स्वतंत्रता और संप्रभुता को तुरंत मान्यता देने के लिए लंबे समय से लंबित निर्णय लेना अनिवार्य है।" 2015 मिन्स्क समझौतों के कार्यान्वयन पर जोर देकर "रूस ने यूक्रेन की क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए वह सब कुछ किया है", लेकिन उन्होंने लोगों को चेतावनी दी कि उनके प्रयास व्यर्थ थे।

 डोनबास में शहरों की यूक्रेनी बमबारी लगभग हर दिन होती है, और "कोई अंत नहीं है।" यूरोपीय सुरक्षा संकट उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के पूर्व की ओर विस्तार के परिणामस्वरूप उत्पन्न हुआ, जिसके परिणामस्वरूप रूस के साथ आपसी विश्वास का नुकसान हुआ है, पुतिन ने कहा। उनका मानना ​​​​है कि यह केवल "समय की बात है" इससे पहले कि नाटो यूक्रेन को एक सदस्य राज्य के रूप में स्वीकार करे और अपनी धरती पर आधार बनाता है, रूस के लिए सैन्य खतरों के स्तर को काफी बढ़ा देता है।

थाईलैंड ने बढ़ते नए संक्रमणों के बीच कोविड -19 चेतावनी स्तर को बढ़ाया

पाकिस्तान को चीन से 25 J-10C लड़ाकू विमान मिलेंगे

जापान के प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा यूक्रेन संकट पर ऑनलाइन G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -