फुटबाॅल विश्व कप की तैयारी में रूस

रूस: रूस फुटबाल के महाकुंभ की तैयारी में पूरी तरह से जुट चुका है. गौरतलब है कि फीफा विश्व कप 2018 की मेजबानी का मौका इस बार रूस को मिला है. जिसके चलते रूस सरकार और खेल मंत्रालय इस महाकुंभ की तैयारियों में जुटा है. बता दें कि रूस ने इससे पहले कई उच्च स्तरीय अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंटों की मेजबानी की है, लेकिन वह फीफा विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी पहली बार करने जा रहा है.

इसी कड़ी में फीफा प्रमुख जियानी इनफैनटिनो ने इस बारे में कहा कि रूस विश्व कप की मेजबानी के लिये पूरी तरह तैयार है. उन्होंने साथ ही रूस के राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन का फुटबाॅल के इस महासमर के लिये प्रतिबद्धता दिखाने के लिये शुक्रिया अदा किया.  इनफैनटिनो ने पुतिन से मुलाकात की. गौरतलब हो कि रूस में 14 जून से 15 जुलाई तक फीफा विश्व कप के मैच खेले जाएंगे. ऐसे में वह इस टूर्नामेंट में अपनी शानदार राष्ट्रीय टीम को शामिल करेगा.

उन्होंने रूस की तैयारियों की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘ अप इस विश्व कप को सर्वश्रेष्ठ विश्व कप बनाने पर काम कर रहे हो. फीफा में हमारे सभी विशेषज्ञों की प्रतिक्रिया काफी सकारात्मक है. इससे पता चलता है कि रूस इसकी मेजबानी के लिए पूरी तरह तैयार है.

IPL के दौरान हो गई पिता की मौत, अंतिम संस्कार में जल गया था हाथ, अब हो रही धोनी से तुलना

IPL 2018 : पोंटिंग के बाद अब सचिन से हुई 18 साल के नन्हे खिलाड़ी की तुलना

गुंटूर के नए डिप्टी कलेक्टर बने किदाम्बी श्रीकांत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -