रूस का दावा कि यूक्रेनी बलों ने बखमुट तक पहुंच बंद कर दी है
रूस का दावा कि यूक्रेनी बलों ने बखमुट तक पहुंच बंद कर दी है
Share:

मॉस्को ने गुरुवार को कहा कि रूसी बल यूक्रेनी बलों को बखमुत के फ्रंटलाइन हॉटस्पॉट में प्रवेश करने या छोड़ने से रोक रहे थे। हालांकि, भाड़े के समूह वैगनर के प्रमुख, जिसने शहर के लिए अधिकांश लड़ाई का नेतृत्व किया है, उन्होंने कहा कि यह कहना बहुत जल्दबाजी है कि बाखमुट को घेर लिया गया था।

कीव ने अभी तक मास्को के यूक्रेन आक्रमण की शुरुआत के बाद से सबसे लंबी और खूनी लड़ाई के दावों का जवाब नहीं दिया है। रूसी रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, एयरबोर्न सैनिक हमलावर सैनिकों को आगे बढ़ाने में सहायता प्रदान कर रहे हैं, यूक्रेनी सेना के भंडार को शहर में स्थानांतरित करने और दुश्मन इकाइयों के लिए पीछे हटने की संभावना को रोक रहे हैं। बयान के अनुसार, वैगनर असॉल्ट यूनिट पूर्वी यूक्रेन में शहर के मध्य क्वार्टर से दुश्मन को बाहर निकालने के लिए उच्च तीव्रता वाले लड़ाकू अभियान जारी रखे हुए हैं। वैगनर भाड़े के समूह ने बखमुत पर रूसी हमले का नेतृत्व करने का दावा किया है।वैगनर के प्रमुख येवगेनी प्रिगोझिन ने एक बयान में कहा कि यह कहना जल्दबाजी होगी कि रूस ने बाखमुट को घेर लिया है। हाली के दिनों में बखमुट में मास्को के लाभ की ओर इशारा किया गया है, जिसमें कई रूसी संवाददाताओं ने शहर के भीतर से तस्वीरें प्रकाशित की हैं।

डोनेट्स्क के पूर्वी यूक्रेनी क्षेत्र के रूसी-स्थापित प्रमुख डेनिस पुशिलिन ने भी इस सप्ताह बाखमुट का दौरा किया। मॉस्को के हमले शुरू करने से पहले बखमुत की आबादी 70,000 लोगों की थी।विश्लेषकों के दावों के बावजूद कि शहर का बहुत कम रणनीतिक मूल्य है, रूस और यूक्रेन दोनों को लड़ाई में महत्वपूर्ण नुकसान हुआ है।

बहरीन और कतर ने राजनयिक संबंधों को फिर से शुरू करने का दावा किया

खतरनाक युद्ध मलबे के कारण फ्रंटलाइन कब्रिस्तानों में ईस्टर बंद

एक विस्फोट बन गया 18000 से अधिक गायों की मौत का कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -