रूस ने यूक्रेन में विशेष सैन्य अभियान का दूसरा चरण शुरू किया: लावरोव
रूस ने यूक्रेन में विशेष सैन्य अभियान का दूसरा चरण शुरू किया: लावरोव
Share:

कीव: यूक्रेन में रूस के विशेष सैन्य अभियान ने अपने दूसरे चरण में प्रवेश कर लिया है, रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा।

रिपोर्टों के अनुसार लावरोव ने कहा कि पूर्वी यूक्रेन में ऑपरेशन का उद्देश्य डोनेट्स्क और लुगांस्क के लोगों को "पूरी तरह से मुक्त" करना है। यह अभियान जारी रहेगा और अगला चरण पहले ही शुरू हो चुका है। इस विशिष्ट ऑपरेशन के दौरान, एक निर्णायक क्षण होगा "उन्होंने कहा।

यूक्रिनफॉर्म समाचार एजेंसी के अनुसार, रूस के साथ टकराव के परिणामस्वरूप यूक्रेन के 30% तक बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा है, जो 24 फरवरी को शुरू हुआ था।  यूक्रेनी बुनियादी ढांचे के मंत्री ओलेक्सेंडर कुब्राकोव ने उल्लेख किया कि शत्रुता ने 300 पुलों और 8,000 किलोमीटर से अधिक राजमार्गों को नष्ट या क्षतिग्रस्त कर दिया है। यूक्रेनी सरकार का अनुमान है कि संघर्ष के कारण देश के बुनियादी ढांचे को सीधे नुकसान की लागत 100 बिलियन अमरीकी डालर तक पहुंच सकती है।

रूस टुडे के अनुसार, रूसी बलों ने मंगलवार को "शत्रुता को रोकने और अपने हथियार डालने" के लिए मारिउपोल में अज़ोव्स्टल स्टील मिल में आतंकवादियों और विदेशी भाड़े के सैनिकों की पेशकश की, रूसी राष्ट्रीय रक्षा नियंत्रण केंद्र के प्रमुख मिखाइल मिजिंटसेव के अनुसार।

लखनऊ में मरीजों के लिए आपातकालीन नेटवर्क होगा: डिप्टी सीएम

दक्षिण कोरिया नए अमेरिकी आर्थिक ढांचे पर टास्क फोर्स का गठन करेगा

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने अपनी अर्थव्यवस्था को स्थिर करने के श्रीलंका के प्रयासों की सराहना की

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -