कीव में तबाही मचा रहा ईरानी ड्रोन, यूक्रेन में रूस ने तेज किए हमले
कीव में तबाही मचा रहा ईरानी ड्रोन, यूक्रेन में रूस ने तेज किए हमले
Share:

कीव: रूस ने यूक्रेन में अपने हमले तेज कर दिए हैं। अधिकारियों ने बताया है कि यूक्रेन की राजधानी कीव में गुरुवार (13 अक्टूबर) की सुबह ईरान में बने कामिकेज़ ड्रोन से हमला किया गया था। कीव के क्षेत्रीय गवर्नर ओलेक्सी कुलेबा ने कहा है कि राजधानी के आसपास के इलाके में ये हमले हुए हैं। हालांकि, अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि इस हमले में कोई हताहत हुआ है या नहीं। 

दक्षिणी शहर मायकोलाइव में पूरी रात हुई फायरिंग में एक पांच मंजिला अपार्टमेंट तबाह हो गया। मायकोलाइव के क्षेत्रीय गवर्नर विटाली किम ने कहा कि एक 11 साल के लड़के को मलबे के नीचे से बचाया गया था। वह लगभग 6 घंटे तक दबा रहा। बचाव दल गुरुवार सुबह सात और लोगों की खोज कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इमारत पर एस-300 मिसाइल से हमला किया गया था। इस मिसाइल का उपयोग आमतौर पर सैन्य विमानों को टार्गेट करने के लिए किया जाता है। सोमवार के बड़े हमलों के दौरान राजधानी कीव में कम से कम 4 बार अटैक किया गया। इन हमलों में कम से कम 19 लोग मारे गए थे और 100 से ज्यादा जख्मी हो गए थे।

बता दें कि पश्चिमी देश के नेताओं ने इस हफ्ते यूक्रेन को और हथियार भेजने का संकल्प लिया है। इसमें वायु रक्षा प्रणाली और हथियार शामिल हैं। ब्रिटेन ने गुरुवार को कहा है कि वह यूक्रेन को उन्नत नासाम एंटी-एयरक्राफ्ट सिस्टम के लिए मिसाइल देगा, जिसे पेंटागन आने वाले हफ्तों में यूक्रेन पहुंचाने की योजना बना रहा है। ब्रिटेन के रक्षा सचिव बेन वालेस ने कहा है कि 'ये हथियार यूक्रेन को हमलों से अपने आसमान की रक्षा करने में सहायता करेंगे और US नासाएमएस के साथ-साथ अपनी समग्र मिसाइल रक्षा को सशक्त करेंगे।'

T20 वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया नहीं जा पाएंगे ये 2 धुरंधर भारतीय गेंदबाज़, नहीं मिला वीजा

कैदियों के मनोरंजन के लिए भेंट किये टेलीविजन

पाकिस्तान: दौड़ती बस में अचानक भड़की आग, 21 यात्री जिन्दा जले.., 20 झुलसे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -