विपक्षी नेता अलेक्सी नवालनी के समर्थन में रूस ने किया प्रदर्शन
विपक्षी नेता अलेक्सी नवालनी के समर्थन में रूस ने किया प्रदर्शन
Share:

रूस भर में रविवार को दसियों सड़कों पर लोगों ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ नारे लगाए, जेल में बंद विपक्षी नेता अलेक्सी नवालनी की रिहाई की मांग की, देश भर में विरोध प्रदर्शनों को जारी रखा, जिसने क्रेमलिन को परेशान किया। एक निगरानी समूह के अनुसार, पुलिस ने 4,000 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया।

रूसी अधिकारियों ने बड़े पैमाने पर पिछले सप्ताहांत में दसियों हज़ारों रैलियों के बाद प्रदर्शनों के ज्वार को रोकने के लिए बड़े पैमाने पर प्रयास किए, जो कि सबसे असंतोष का सबसे व्यापक शो था जिसे रूस ने वर्षों में देखा है। फिर भी, जेल की शर्तों के खतरों के बावजूद, सोशल मीडिया समूहों और तंग पुलिस कॉर्डन को चेतावनी देते हुए, विरोध प्रदर्शनों ने रविवार को रूस के 11 समय क्षेत्रों में शहरों को फिर से जोड़ दिया।

44 वर्षीय नवलनी एक भ्रष्टाचार-विरोधी अन्वेषक, जो पुतिन के सबसे प्रसिद्ध आलोचक हैं, को जर्मनी से लौटने पर जनवरी17 को गिरफ्तार किया गया था, जहाँ उन्होंने नर्व-एजेंट के जहर से उबरने में पाँच महीने बिताए थे कि वह क्रेमलिन पर आरोप लगाता है। रूसी अधिकारियों ने आरोपों को खारिज कर दिया है। उन्हें जर्मनी में भर्ती होने के दौरान कानून प्रवर्तन के साथ बैठकों के लिए रिपोर्टिंग नहीं करके कथित तौर पर अपने पैरोल की शर्तों का उल्लंघन करने के लिए गिरफ्तार किया गया था। अमेरिका ने रूस से नवलनी को रिहा करने का आग्रह किया और विरोध प्रदर्शनों की आलोचना की। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिन्केन ने सीधे ट्विटर पर कहा, अमेरिकी अधिकारियों ने सीधे दूसरे सप्ताह के लिए शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों और पत्रकारों के खिलाफ कठोर रणनीति के लगातार इस्तेमाल की निंदा की।

सोमाली राजधानी में रविवार को हुए होटल हमले में नौ की हुई मौत

काबुल के इस इलाके में हुआ बम विस्फोट, गई कई लोगों की जान

मालदीव के विदेश मंत्री को लगाया गया कोरोना का टीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -