बाजार में इतने पैसों की गिरावट
बाजार में इतने पैसों की गिरावट
Share:

घरेलू मुद्रा रुपया 52 पैसे की गिरावट के साथ सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 74.87 के स्तर पर बंद हुआ, क्योंकि कुछ राज्यों द्वारा COVID-19 अनियोजित निवेशकों के बढ़ते मामलों को नियंत्रित करने के लिए ताजा लॉकडाउन उपायों के रूप में और विदेशी मुद्रा बहिर्वाह की आशंकाओं को रोक दिया। सप्ताहांत में रुपया 74.35 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था। डॉलर सूचकांक, जो छह मुद्राओं की एक टोकरी के खिलाफ ग्रीनबैक की ताकत का अनुमान लगाता है, 0.49 प्रतिशत गिरकर 91.11 पर पहुंच गया। 

विश्लेषकों ने कहा कि घरेलू इक्विटी बाजारों में नुकसान का वजन उस रुपए पर भी पड़ा जो सोमवार को एशियाई मुद्राओं के बीच सबसे खराब प्रदर्शन था। विदेशी मुद्रा बाजार में, स्थानीय इकाई ग्रीनबैक के मुकाबले 74.80 पर खुला और दिन के कारोबार में 75.05 के निचले स्तर को छू गया। अमेरिकी डॉलर में कमजोरी और कच्चे तेल में नुकसान, हालांकि, रुपये की गिरावट को छाया हुआ है और स्थानीय इकाई ने 74.87 पर बंद होने के नुकसान में से कुछ की वसूली की, जो कि पिछले बंद के मुकाबले 52 पैसे की गिरावट दर्ज की गई। 

अस्थायी विनिमय आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) शुक्रवार को 437.51 करोड़ रुपये के शेयरों की खरीद के साथ पूंजी बाजार में शुद्ध खरीदार थे। इस बीच, वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड वायदा 0.33 प्रतिशत की गिरावट के साथ 66.55 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। भारतीय इक्विटी बाजार में, बीएसई सेंसेक्स 882.61 अंकों की गिरावट के साथ 47,949.42 पर बंद हुआ, जबकि व्यापक एनएसई निफ्टी 258.40 अंकों की गिरावट के साथ 14,359.45 पर बंद हुआ।

महिला सिपाही ने जहर खाकर की ख़ुदकुशी, प्रेम-प्रसंग में आत्महत्या करने की आशंका

आईपीएल मैच को लेकर हैदराबाद में फिर शुरू हुआ सट्टा बाजार, दो शख्स गिरफ्तार

कोरोना की दूसरी लहर से कब मिलेगी राहत? देश के बड़े एक्‍सपर्ट्स ने कही ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -