वर्ल्ड चैंपियनशिप में दिखा मानवता का अनोखा नजारा, जाने क्या है मामला
वर्ल्ड चैंपियनशिप में दिखा मानवता का अनोखा नजारा, जाने क्या है मामला
Share:

दोहाः कतर की राजधानी दोहा में इन दिनों वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप चल रही है। इस चैंपियनशिप से रोज जीत और हार की खबरें आती रहती हैं। मगर इस बीच चैंपियनशिप में एक दिलचस्प वाकया हुआ है। जिसकी हर ओर तारीफें हो रही हैं। 5000 मीटर की रेस के दौरान दर्शकों को कुछ ऐसा देखने को मिला जिसके बाद स्टेडियम में मौजूद सभी लोग हैरान रह गए।

5000 मीटर की रेस के दौरान गिनी बसाओ के ब्रेमा सुनकर डाबो अपने आखिरी लैप में दौड़ रहे थे, वह क्वालिफाई करने से काफी दूर थे और हालांकि उनकी कोशिश की कि वह अपना पर्सनल बेस्ट हासिल करें. तभी उनकी नजर साथ दौड़ रहे अरूबा के जोनाथन बसबी के एथलीट पर पड़ी जो गर्मी के कारण बुरी तरह थक चुके थे और दौड़ने में काफी संघर्ष कर रहे थे। उन्हें इस हालत में देखकर बसबी उनके पास गए और उन्हें पकड़कर फिनिश लाइन तक पहुंचने में मदद की।

इस दौरान स्टेडियम में दर्शकों ने एथलीट को स्टेडिंग ओवेशन दिया. दौड़ खत्म होने के बाद डाबो ने कहा, 'कोई भी एथलीट अगर मेरी जगह होता तो यही करता. किसी दूसरे देश के खिलाड़ी की मदद बहुत आम बात है. वह भी मेरी तरह अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहा था. उसने मुझे केवल धन्यवाद कहा। इस वाकये की हर और चर्चा हो रही है जो मानवता की एक मिसाल है। 

महिला हॉकीः गुरजीत कौर के गोल ने भारत को दिलाई जीत

विश्व चैंपियनशिपः एमपी जबीर ने बनाई सेमीफाइनल में जगह

Boxing : टोक्यो ओलिंपिक के बाद खेल से सन्यास ले सकती हैं यह स्टार बॉक्सर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -