Boxing : टोक्यो ओलिंपिक के बाद खेल से सन्यास ले सकती हैं यह स्टार बॉक्सर
Boxing : टोक्यो ओलिंपिक के बाद खेल से सन्यास ले सकती हैं यह स्टार बॉक्सर
Share:

नई दिल्लीः भारत की दिग्गज महिला मुक्केबाज और पूर्व विश्व चैंपियन सरिता देवी जल्द खेल को अलविदा कह सकती हैं। उनका कहना है कि अगले साल टोक्यो में आयोजित होने वाले ओलिंपिक गेम्स के बाद वह संन्यास पर निर्णय करेंगी जहां उनका लक्ष्य मेडल जीतना होगा। 37 साल की सरिता के नाम विश्व चैंपियनशिप के तीन मेडल हैं। सरिता ने 2006 में गोल्ड के अलावा 2005 और 2008 में ब्रॉन्ज मेडल जीता है।

सरिता ने एशियन चैंपियनशिप में पांच गोल्ड और एक ब्रॉन्ज मेडल के साथ एशियन गेम्स (2014) में ब्रॉन्ज और कॉमनवेल्थ गेम्स खेलों (2014) में सिल्वर मेडल प्राप्त किया था। संन्यास के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘मैं अभी कुछ भी नहीं कह सकती हूं. मैं टोक्यो ओलिंपिक के बाद अपने करियर के बारे में कुछ फैसला करुंगी। मणिपुर की इस खिलाड़ी को अब तक ओलिंपिक में सफलता नहीं मिली है।

 वह अपने करियर को खत्म करने से पहले इन खेलों में मेडल जीतना चाहती है। सरिता और दिग्गज मैरीकाम रूस के उलान उडे में तीन से 13 अक्टूबर तक होने वाली महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में 10 सदस्यीय भारतीय दल का नेतृत्व करेंगी. सरिता इस टूर्नामेंट में पदक जीतकर 11 साल के सूखे को खत्म करना चाहती है। 

इस गोल्ड मेडलिस्ट एथलीट ने सीएम ममता बनर्जी पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

Asian Age Group swimming: भारत ने जीता नौवां स्वर्ण पदक

कोरिया ओपनः सेमीफाइनल में पी कश्यप को मिली हार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -