पार्टनर के साथ वर्कआउट करने के पता होने चाहिए ये नियम

डंबल, केटलबेल और बार एक्सरसाइज में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, लेकिन वर्कआउट पार्टनर भी समान रूप से महत्वपूर्ण होते हैं. यानि वर्कआउट करने के कुछ नियम होते हैं जो आपको पता होने चाहिए. बेंच प्रेस करते वक्त वर्कआउट पार्टनर आपके पीछे खड़ा रहता है ताकि आपको किसी प्रकार की कोई चोट ना लगे. यदि आप अपने पार्टनर के साथ एक्सरसाइज का अभ्यास करते हैं तो चोट लगने का कम जोखिम होता है और आप अधिक प्रतिनिधि का अभ्यास कर सकते हैं. तो पार्टनर के साथ वर्कआउट करने के लिए आपको कुछ नियमों का ध्यान रखना होगा. 

समय पर आना:
हमेशा अपने स्वभाव के अनुसार अपना वर्कआउट पार्टनर चुनें. उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि 7 बजे का मतलब 7:00 बजे ही है और आपका पार्टनर समय का पक्का नहीं है तो यह आपके लिए एक परेशानी का कारण बन सकता है. 

कब सपोर्ट करना है, कब नहीं:
एक्सरसाइज का अभ्यास करते यह जानना महत्वपूर्ण है कि अपने पार्टनर को कब सपोर्ट करना है, कब नहीं. यदि आप अभ्यास के दौरान देखते हैं कि आपका साथी एक्सरसाइज का अभ्यास नहीं कर रहा है और खुद को चोट पहुंचाने का जोखिम उठा रहा है, तो वजन कम करने के लिए उसे सलाह देना आपकी ज़िम्मेदारी है. 

पार्टनर को सिखाना:
एक्सरसाइज पार्टनर के बारे में महान चीजों में से एक यह है कि वे आपकी ताकत जानते हैं. आपका पार्टनर आपको एक्सरसाइज से जुड़ी हर बातों के बारे में अच्छी तरह बताता है. इसके अलावा, स्क्वाट और प्रेस जैसे अभ्यास को करना थोड़ा मुश्किल होता है, ऐसे में आपका पार्टनर आपकी मदद करता है. 

अधिक ना सिखाएं:
कभी-कभी एक्सरसाइज पार्टनक अति-विश्लेषणात्मक होते हैं और हर एक्सरसाइज को अधिक करने की सलाह देते हैं. लिफ्ट करने के दौरान आप जो देखते हैं उसके आधार पर हमेशा निर्देश दें. सेट के दौरान सबसे महत्वपूर्ण एक या दो संकेत से अधिक ना दें क्योंकि आधे दर्जन चीजों को एक बार में सही करना असंभव है. 

एक्सरसाइज के बारे में अच्छे से जानें:
हमेशा अनुसंधान करें जो आपके लक्ष्यों के लिए फायदेमंद है और आपको एक साथ एक्सरसाइज करने में मदद करता है. बेहतर परिणामों के लिए आपको एक्सरसाइज से जुड़ी हर बात के बारे में जानना चाहिए.

हफ्ते में दो बार सेक्स दिल को रखता है स्वस्थ

जिम जाती हैं तो इन गलतियों को ना करें

इन चीज़ों से घर पर ही बना सकते हैं सैनिटाइजर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -