अपने काम के अनुसार धारण करें रुद्राक्ष, सफलता आपके कदम चूमेगी
अपने काम के अनुसार धारण करें रुद्राक्ष, सफलता आपके कदम चूमेगी
Share:

हिन्दू धर्म में रुद्राक्ष को बहुत पवित्र और पूज्यनीय माना जाता है. रुद्राक्ष के विषय में कहा जाता है की इसका उद्भव भगवान शंकर के आंसुओं से हुआ है. इसी कारण से इसको रुद्राक्ष नाम से जाना जाता है. रुद्राक्ष को धारण करने से व्यक्ति को कई प्रकार से लाभ होता है, रुद्राक्ष कई मुखी होते है जो अलग अलग प्रकार के फल प्रदान करते है. व्यक्ति अपने कार्य क्षेत्र में प्रगति पाने के लिए भी रुद्राक्ष धारण कर सकता है जिससे उसे अपने कार्य में सफलता प्राप्त होती है. आइये जानते है की किस क्षेत्र के व्यक्ति को कौन सा रुद्राक्ष धारण करना चाहिए?

राजनीतिक व्यक्ति को- जो व्यक्ति राजनीति में अपना भविष्य बनाना चाहता है या फिर राजनीति में जुड़ना चाहता है उस व्यक्ति को 1 और 14 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए.

विधि व्यवसाय के लिए- जो व्यक्ति विधि व्यवसाय में उन्नति करना चाहते है या विधि को अपना व्यवसाय बनाने के विषय में सोच रहे है उन व्यक्तियों के लिए 4, 6, और 13 मुखी रुद्राक्ष धारण करना लाभदायक होता है.

सुरक्षा के क्षेत्र में- यदि आप किसी सेना में पदस्थ है या फिर कोई सुरक्षा सेवा में सम्मलित होना चाहते है तो आपके लिए 9, 4 और 13 मुखी रुद्राक्ष धारण करना सर्वोत्तम होगा.

चिकित्सा के क्षेत्र में- जो व्यक्ति चिकित्सा के क्षेत्र में अपना भविष्य बनाना चाहता है उसके लिए 1, 7, 8 और 11 मुखी रुद्राक्ष धारण करना उचित होता है.

विद्यार्थी के लिए- विद्यार्थियों के लिए 1, 11 और 14 मुखी रुद्राक्ष धारण करना उन्हें किसी भी परीक्षा में सफलता प्राप्त करने में सहायक होता है.

 

 

9 मुखी रूद्राक्ष के ऐसे फायदे जान आपका मुंह खुला का खुला रह जाएगा

ये चीज अर्पण करने से भगवान भोलेनाथ जल्दी हो जाते हैं प्रसन्न

ये खास शिवलिंग जिसकी पूजा से होते है हर काम पुरे

करें इस तरीके से पूजा होगी तुरंत फल की प्राप्ति

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -