कैलाश विजयवर्गीय का ममता पर तंज, 'आप पश्चिम बंगाल की सीएम हैं, बांग्लादेश की नहीं'
कैलाश विजयवर्गीय का ममता पर तंज, 'आप पश्चिम बंगाल की सीएम हैं, बांग्लादेश की नहीं'
Share:

कोलकाता: राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) और नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB) को लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के विरोध पर करारा पलटवार करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने मंगलवार को कहा है कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो बांग्लादेश की सीएम नहीं हैं। विजयवर्गीय ने प्रेस वालों से बात करते हुए कहा कि, मुझे पता नहीं कि बंगाल सीएम ममता ने भारत का संविधान पढ़ा भी है या नहीं? भारत में संघीय ढांचे के तहत केंद्र और राज्य सरकारें अपनी-अपनी जिम्मेदारियों का अलग-अलग निर्वहन करती हैं। 

विजयवर्गीय ने कहा कि नागरिकता के संबंध में कानून बनाकर इसे संसद में पास कराना केंद्र सरकार का काम है। पश्चिम बंगाल के प्रभारी विजयवर्गीय ने कहा कि, "संघीय ढांचे में बनर्जी यह कैसे कह सकती हैं कि वह नागरिकता संशोधन बिल को पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होने देंगी। वह पश्चिम बंगाल की सीएम हैं, बांग्लादेश की नहीं।" दरअसल, बनर्जी ने सोमवार को खड़गपुर में एक रैली को सम्बोधित करते हुए कहा था कि, एनआरसी और नागरिकता विधेयक से डरने की कोई आवश्यकता नहीं है। हम इसे पश्चिम बंगाल में कभी भी लागू नहीं करेंगे। 

बनर्जी ने कहा था कि भाजपा वाले इस देश के किसी वैध नागरिक को बाहर नहीं निकाल सकते, न ही उसे शरणार्थी बना सकते हैं। इस पर भाजपा महासचिव ने बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा है कि, "अगर इस तरह के बचकाना बयान कोई सीएम देता है, तो उसके सामान्य ज्ञान पर केवल हंसा जा सकता है।"

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने बनाया 'बैकवर्ड प्लान', अब बस पीएम मोदी की 'हां' का है इंतज़ार

इस कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- हर मुद्दे पर बोलने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

दिल्ली के मुख्यमंत्री के खिलाफ दर्ज मानहानि की शिकायत, सुनवाई पर अदालत ने लगाई रोक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -