PM के लिए रावण व राक्षस जैसे शब्दों से भड़के भाजपाई
PM के लिए रावण व राक्षस जैसे शब्दों से भड़के भाजपाई
Share:

पटना : भारत ही एक मात्र ऐसा देश है, जहां देश को सर्वोच्च पद पर बैठे प्रधानमंत्री के खिलाफ भी कोई भी व्यक्ति अपशब्द कह देता है औऱ उसे कोई दंड नहीं दिया जाता है, क्योंकि यहां लोकतंत्र है। लेकिन बिहार विधानसभा में इस बार पीएम के लिए अनुचित शब्दों के प्रयोग के बाद से सभी भाजपाइयों ने जमकर हंगामा किया।

दरअसल विधानसभा में बिहार विनियोग विधेयक-2016 पर चर्चा चल रही थी, तभी पीएम नरेंद्र मोदी के लिए रावण और राक्षस जैसे शब्द इस्तेमाल किए गए, जिससे बीजेपी वाले भड़क गए। केंद्रीय योजनाओं में की गई कटौती को लेकर जदयू के नेता रत्नेश सदा ने कहा कि दिल्ली में बैठे रावण का राज का समाप्त करना होगा।

हंगामे के बाद विधानसभा अध्यक्ष विजय सिंह ने असंसदीय बातों को सदन की कार्यवाही से निकालने का आदेश दिया। लेकिन, नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार ने संबंधित सदस्य से माफी मांगने की मांग की। उनका कहना था कि सत्तापक्ष बार-बार पीएम के लिए अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करते है।

उन्होने अध्यक्ष की सीट पर जाने की बात को भी मानने से इंकार कर दिया। संसदीय कार्यमंत्री श्रवण कुमार ने भी बीजेपी सदस्यों से सीट पर जाने का आग्रह किया। लेकिन, बीजेपी सदस्य नारेबाजी करते रहे। हंगामा शांत न होता देख अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही दस मिनट के लिए स्थगित कर दी। दोबारा सदन की कार्यवाही शुरू होने पर बीजेपी सदस्यों ने बहिष्कार कर दिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -