बिहार में इंटर परीक्षा के दौरान मचा बवाल, पुलिस ने खदेड़ा
बिहार में इंटर परीक्षा के दौरान मचा बवाल, पुलिस ने खदेड़ा
Share:

पटना: बिहार में बृहस्पतिवार को इंटर परीक्षा आरम्भ होते ही कई स्थानों पर हंगामा हो गया। परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा शुरू होने से आधे घंटे पहले गेट बंद कर दिए। इससे छात्र-छात्राएं भड़क गए। कई स्थानों पर छात्राएं गेट एवं दीवार फांदकर अंदर घुसती हुई नजर आई। जहानाबाद में परीक्षा से वंचित रहे परीक्षार्थियों ने हंगामा करके हाइवे जाम कर दिया। फिर पुलिस ने लाठी के माध्यम से छात्रों को खदेड़ा। जहानाबाद के अतिरिक्त, पटना, बिहारशरीफ, खगड़िया में भी कई छात्रों के पेपर छूट गए। इंटर एग्जाम के पहले दिन पहली पाली में बायोलॉजी एवं दर्शन शास्त्र का पेपर आयोजित हुआ। कई शहरों में परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र देरी से पहुंचे। केंद्रों के गेट नियमानुसार आधे घंटे पहले ही बंद कर दिए गए। हालांकि, छात्रों ने दीवार एवं गेट फांदकर अंदर घुसने का प्रयास किया। इसमें कुछ सफल हो गए तथा उन्हें पेपर देने का अवसर प्राप्त हो गया। हालांकि, कुछ अंदर पहुंचने में असफल हुए तो बाहर बैठकर रोने लगे तथा फिर हंगामा कर दिया।

जहानाबाद में परीक्षा वंचित परीक्षार्थियों ने हंगामा कर दिया तथा एनएच 110 को जाम कर दिया। परीक्षा केंद्र के पास जाम हटाने के लिए पुलिस ने बल का भी इस्तेमाल किया। वहीं, छात्राओं ने गौतमबुद्ध परीक्षा केंद्र पर गेट तोड़कर अंदर प्रवेश कर दिया। प्रातः 9 बजे परीक्षा केंद्रों पर एंट्री बंद करने से 50 से ज्यादा छात्राएं परीक्षा से वंचित रह गईं। बिहारशरीफ के कई केंद्रों पर भी यही दृश्य देखने को मिला। आधा घंटे पहले से परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश बंद करने की वजह से दर्जनों परीक्षार्थियों ने बाउंड्री या गेट फांदकर अंदर प्रवेश किया। अंदर पहुंचे परीक्षार्थियों को परीक्षा में बैठने का अवसर मिल गया। खगड़िया जिले के 23 केंद्रों पर बृहस्पतिवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में परीक्षा आरम्भ हुई। 

गेट पर परीक्षार्थियों को कड़ी जांच बाद इंट्री दी गई। परीक्षार्थियों की गेट मेटल डिटेक्टर से भी जांच की गई। कई केंद्रों पर गेट बंद होने पर विद्यार्थी पहुंचे। जिस पर संत परीक्षा केन्द्र पर परीक्षार्थी अंदर जाने के लिए गेट पर थोड़ी देर हंगामा भी किया। वहीं कई परीक्षार्थी दूसरे केंद्र पर पहुंच गए थे, जहां से सही केंद्र पर दौड़े- दौड़े भागे। संत जेवियर्स हाईस्कूल मथुरापुर केंद्र पर बड़े आंकड़े में परीक्षार्थी गेट के बाहर ही रह गए। बाद में स्टूडेंट्स गेट से अंदर घुसे। बताया गया कि डीईओ की लापरवाही से केंद्र का नाम मथुरापुर की जगह गोशाला रोड अंकित करा दिया गया। जिससे परीक्षार्थियों को केंद्र पर पहुंचने में भी परेशानी हुई। ऐसे में परीक्षार्थी आक्रोश में भी आ गए। वहीं कई विद्यार्थी मिडिल स्कूल हाजीपुर आवासबोर्ड केंद्र की जगह मिडिल स्कूल हाजीपुर उत्तर केंद्र पहुंच गए। इधर परीक्षा को लेकर कोशी कॉलेज एवं एमजी रोड में जाम लग गया। जिससे आमलोगों को आवागमन में समस्या का सामना करना पड़ा। पटना के बांकीपुर गर्ल्स हाई स्कूल में भी इंटर की परीक्षा देने आई छात्राएं देरी से पहुंचीं। उन्होंने दीवार पर चढ़कर परीक्षा हॉल में प्रवेश किया।

'डेढ़ लाख युवाओं को असहाय छोड़ दिया, देश के साथ धोखा है अग्निपथ योजना..', केंद्र सरकार पर राहुल गांधी का हमला

'आराम से जाना..', डाकुओं से पाकिस्तानी नाविकों को बचाकर लाइ भारतीय नौसेना, अधिकारी ने दी विदाई

PM मोदी करेंगे UAE में हिन्दू मंदिर का उद्घाटन, तैयारियों में जुटे अधिकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -