RTI के न्यू फॉर्म अगले सप्ताह तक
RTI के न्यू फॉर्म अगले सप्ताह तक
Share:

नई दिल्ली:  देश की जनता के लिए एक जरुरी सुचना है। वित्त मंत्रालय अगले हफ्ते तक इनकम टैक्स रिटर्न (आइटीआर) के आसान फॉर्म जारी करेगा। नए फॉर्म उन विवादित प्रारूप की जगह लेंगे जिन्हें ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। सरकार के एक आला अधिकारी ने शुक्रवार को कहा, "हम एक हफ्ते में नए आइटीआर फॉर्म अधिसूचित कर देंगे।"

बीते माह भी ITR के नए फॉर्म जारी किए गए थे, लेकिन उन्हें रोक लिया गया। कारण यह था कि उद्योग, टैक्स का भुगतान करने वालों और सांसदों ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई थी। उनका कहना था कि इसमें बहुत सारे दस्तावेजों की जरूरत होगी, लिहाजा आइटीआर की प्रक्रिया बोझिल हो जाएगी। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बताया कि आइटीआर के नए फॉर्म में 3-4 चीजें जोड़ी गई हैं।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा की , "टैक्सेशन के मसलों पर सरकार और मेरा रुख बिलकुल स्पष्ट है। यही चीज सरलता लाती है। पहले साढ़े 12 पेज थे। मेरे हिसाब से इतने सारे पेज बहुत अधिक हैं। मैंने इसे ठीक करने के लिए कहा है।" इससे पहले जब आइटीआर के फॉर्म जारी किए गए थे तो जेटली वाशिंगटन में थे। बहरहाल, जेटली ने आइटीआर फॉर्म के सरलीकरण को बढ़िया कदम करार दिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -