दलितों को लुभाएगा संघ, कलाई पर बंधवाएंगे राखी
दलितों को लुभाएगा संघ, कलाई पर बंधवाएंगे राखी
Share:

नई दिल्ली : अब राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ दलितों को लुभाने के लिये योजना बनाने में जुट गया है। पिछले दिनों दलितों पर हुए हमले और भाजपा की भद पिटने के बाद संघ ने कदम उठाये है, ताकि डैमेज कंट्रोल की कमान संभाली जा सके। आगामी वर्ष में गुजरात तथा उत्तर प्रदेश में चुनाव होना है, लिहाजा संघ ने मौके का फायदा उठाने के लिए ही दलितों को लुभाने की योजना को अंजाम देना शुरू कर दिया है। इसके चलते उना से सामाजिक समरसता कार्यक्रम करने का ऐलान किया गया है।

आपको बता दें कि पिछले दिनों उना में ही दलितों की पिटाई होने की घटना घटित हुई थी। दलितों के साथ रहा है संघ­­­­ अभी सामाजिक समरसता कार्यक्रम की तारीख पक्की नहीं हुई है, लेकिन कार्यक्रम करने की तैयारियां संघ की ओर से करना शुरू कर दी गई है। बताया गया है कि कार्यक्रम के तहत न केवल संघ के प्रचारक और स्वयं सेवक दलितों के घर-घर जायेंगे, बल्कि यह भी उन्हें बताया जायेगा कि संघ स्थापना के समय से ही दलितों के साथ रहा है, इसलिये दलित अपने को संघ से अलग न समझे।

इसके अलावा संघ स्वयं सेवक दलितों को संघ के इतिहास की भी जानकारी देंगे। सामाजिक समरसता कार्यक्रम की शुरूआत गुजरात से करने के बाद उत्तर प्रदेश में भी इस तरह का कार्यक्रम किया जायेगा। कलाई पर बंधवाएंगे राखी­­­­ बताया गया है कि संघ से जुड़े लोगों से कहा गया है कि वे दलितों को हर संभव लुभाने का प्रयास करे।

इसके लिए संघ स्वयं सेवक दलित महिलाओं से राखी भी बंधवाएंगे तो वहीं दलित संतों व विद्वानों की मौजूदगी में संवाद कार्यक्रम करने की भी रूपरेखा संघ की ओर से बनाई गई है।

भागवत ने लंदन में कहा, हिंदुत्व का काम जोड़ना है न कि तोड़ना

RSS मनाएगा अंतर्राष्ट्रीय रक्षा बंधन पर्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -