कर्नाटक हिजाब विवाद पर अब RSS की एंट्री, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने जारी किया बयान
कर्नाटक हिजाब विवाद पर अब RSS की एंट्री, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने जारी किया बयान
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में आरंभ हुआ हिजाब विवाद हाई कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है. इसी बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की मुस्लिम विंग में भी अब दोराय देखने को मिल रही है. हिजाब विवाद के बीच चर्चा में आई छात्रा मुस्कान खान का जब मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (MRM) से जुड़े एक नेता ने समर्थन किया, तो विंग ने उनके बयान से दूरी बना ली. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि कुछ कट्टर सोच वाले लोग देश का माहौल बिगाड़ने के लिए छात्रा का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं. 

RSS के मुस्लिम मंच ने कहा कि वो इस प्रकार के कट्टरपंथ और धार्मिक उन्माद का समर्थन नहीं करता है और कर्नाटक के स्कूल-कॉलेजों में स्टूडेंट्स के लिए ड्रेस कोड लागू किए जाने का समर्थन करता है. मुस्लिम राष्ट्र मंच के संस्थापक और संघ के दिग्गज नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि हिजाब को लेकर जारी विवाद देश में सद्भाव और शांति पर आघात करने के लिए कुछ 'कट्टरपंथियों' के नापाक मंसूबों का क्रूर और घृणित चेहरा है. उन्होंने हिजाब विवाद से सुर्ख़ियों में आई मुस्कान खान पर भी सवाल खड़े किए. 

इंद्रेश कुमार ने कहा कि मुस्कान हमेशा जींस पहनती रहीं है, फिर आखिर स्कूल में ही उन्हें हिजाब क्यों पहनना है. कुमार ने ये भी कहा कि कुछ लोग मुस्लिम बेटी मुस्कान खान का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं. इंद्रेश कुमार ने इस मामले की न्यायिक जांच कराने की भी मांग की. उन्होंने कहा कि इसकी जांच की जाए ताकि हिजाब पर विवाद पैदा करने वाले और देश का माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने वालों का पर्दाफाश हो सके.

'केवल 4 छात्राओं की जिद से शुरू हुआ था हिजाब विवाद..', प्रिंसिपल ने शुरू से बताया पूरा मामला

हिजाब विवाद: 'पहचान' बनाम 'समानता' की जंग... किस तरफ जाएगा 'इंसाफ' ?

'हिजाब पहले, शिक्षा बाद में ..', कर्नाटक में नारे लगाने वाली छात्रा के समर्थन में उतरा तालिबान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -