'सच्चाई को दुनिया की कोई ताकत नहीं हरा सकती..', कार्बन डेटिंग की मांग ठुकराए जाने पर बोले RSS नेता
'सच्चाई को दुनिया की कोई ताकत नहीं हरा सकती..', कार्बन डेटिंग की मांग ठुकराए जाने पर बोले RSS नेता
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में वाराणसी की स्थानीय अदालत ने विवादित ज्ञानवापी परिसर में मिले 'शिवलिंग' की कार्बन डेटिंग की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया है। अदालत के इस फैसले को हिंदू पक्ष के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। क्योंकि, इससे यह साबित हो सकता था कि, वह संरचना कितनी पुरानी है और इससे यह स्पष्ट हो जाता कि वह शिवलिंग है या मुस्लिम पक्ष के दावे के अनुसार फव्वारा। अब इस संबंध में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार की प्रतिक्रिया सामने आई है।

संघ के नेता इंद्रेश कुमार ने कहा है कि सच्चाई को दुनिया की कोई ताकत रोक नहीं सकती है। इससे पहले अयोध्या में राम मंदिर को लेकर भी कई तरह की अड़चनें आती रहीं। अंतत: सच्चाई की जीत हुई। बता दें कि ज्ञानवापी परिसर में मिले 'शिवलिंग' की कार्बन डेटिंग नहीं की जाएगी। जिला जज अजय कृष्ण विश्वेश ने शिवलिंग की कार्बन डेटिंग की मांग वाली याचिका को ठुकरा दिया है। अदालत ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि जहां 'शिवलिंग' पाया गया है, उस जगह को सुरक्षित रखा जाए। ऐसे में यदि कार्बन डेटिंग के दौरान शिवलिंग को कुछ क्षति पहुंचती है, तो यह सर्वोच्च न्यायालयर्ट के आदेश का उल्लंघन होगा। ऐसा होने से आम जनता की धार्मिक भावनाएं भी आहत हो सकती है।

स्थानीय कोर्ट के निर्णय के बाद आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि, आगे अपने मामले को बढ़ाने के लिए जो-जो प्रयत्न करने चाहिए थे, हमने वो किए। अंतत: जो सत्य और सही है, वो ही जीतेगा। आगे काफी सारे विकल्प आएंगे। वैज्ञानिक लोग सोचेंगे, ज्ञानी लोग भी सोचेंगे। विश्व में कभी सभी दरवाजे बंद नहीं होते हैं। रामजन्मभूमि के बहुत द्वार बंद हुए और खुलते चले गए। इसलिए जो सत्य है और सही है, वो सामने है।

'चुनावी बॉन्ड से चंदा लेने की प्रक्रिया बिलकुल पारदर्शी..', सुप्रीम कोर्ट में बोला केंद्र

अध्यक्ष चुनाव: क्या शशि थरूर के साथ 'खेला' कर रही कांग्रेस ?

सीएम योगी की फटकार के बाद मंत्री का भतीजा गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -