अध्यक्ष चुनाव: क्या शशि थरूर के साथ 'खेला' कर रही कांग्रेस ?
अध्यक्ष चुनाव: क्या शशि थरूर के साथ 'खेला' कर रही कांग्रेस ?
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की तारीख जैसे-जैस करीब आ रही है, वैसे-वैसे पार्टी में हलचल भी तेज होती जा रही है। इस बीच अध्यक्ष पद के प्रत्याशी शशि थरूर ने दावा करते हुए कहा है कि मल्लिकार्जुन खड़गे के लिए बड़े-बड़े नेता प्रचार कर रहे हैं, मगर उनके लिए कोई नहीं आ रहा। इस पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस हाईकमान को ऐसा करने वालों के खिलाफ एक्शन लेना चाहिए।

बता दें कि शशि थरूर आज यानी शुक्रवार (14 अक्टूबर) को भोपाल में हैं। इस दौरान थरूर ने कहा कि इस पर एक्शन लेना कांग्रेस के CEA अध्यक्ष पर निर्भर है। उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने स्पष्ट कहा था कि कोई भी पदाधिकारी किसी प्रत्याशी के लिए प्रचार न करें। लेकिन, फिर भी कांग्रेस के नेता खड़गे का प्रचार कर रहे हैं। बता दें कि थरूर का यह बयान राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के उस ट्विटर पोस्ट पर आया है, जिसमें उन्होंने मल्लिकार्जुन खड़गे के पक्ष में वोट करने की अपील की थी। 

गहलोत ने एक वीडियो के जरिए कहा था कि, 'मैं उम्मीद करता हूं कि जो भी डेलीगेट हैं वो भारी बहुमत से मल्लिकार्जुन खड़गे को सफल बनाएँगे। बाद में खड़गे हम सबका मार्गदर्शन करेंगे व कांग्रेस मजबूत होकर प्रतिपक्ष के रूप में उभर कर सामने आएगी‌। यह मेरी सोच है, मेरी शुभकामनाएं हैं खड़गे साहब भारी मतों से कामयाब हों।' बता दें कि, इससे पहले थरूर ने कहा था कि कुछ नेताओं ने ऐसे कार्य किए हैं, जिस पर मैंने कहा कि यह समान अवसर नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कई प्रदेश कांग्रेस कमिटी में देखा गया कि PCC चीफ, विधायक दल के नेता और बड़े नेता खड़गे का स्वागत करते हैं, जबकि मेरे साथ ऐसा कभी नहीं हुआ।

थरूर ने आरोप लगाते हुए कहा कि इससे पहले कई PCC में इस प्रकार की चीजें हुई हैं। वहीं, गांधी परिवार को लेकर थरूर ने कहा कि यदि समान अवसर की बात की जाए, तो क्या आपको लगता है कि दोनों के साथ जिस प्रकार का व्यवहार हो रहा है, उसमें कोई फर्क नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि गांधी परिवार और शीर्ष स्तर पर पहले ही तटस्थता की बात की जा चुकी है, तो इस चुनाव में सबको अपनी मर्जी से मतदान करना चाहिए, क्योंकि यह गुप्त मतदान है।

ज्ञानवापी: जिससे पता चलता 'शिवलिंग' है या फव्वारा ? कोर्ट ने उस 'कार्बन डेटिंग' की इजाजत ही नहीं दी

जींस-टीशर्ट, टाइट कपड़े पहनकर स्कूल न आएं टीचर, यूपी के इस जिले में आदेश जारी

दिवाली से पहले 10 करोड़ के पटाखे जब्त, CGST की टीम ने सील किए 12 गोदाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -